scriptMppsc Exam: असिस्टेंट प्रोफेसरों के 744 पदों के लिए आई अपडेट खबर | Mppsc: Updated news for 744 posts of assistant professors | Patrika News
इंदौर

Mppsc Exam: असिस्टेंट प्रोफेसरों के 744 पदों के लिए आई अपडेट खबर

mppsc assistant professor exam 2022: 744 पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए 25 जुलाई के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे।

इंदौरJul 18, 2024 / 09:02 am

Manish Gite

mppsc assistant professor exam 2022
mppsc assistant professor exam 2022: सरकारी कॉलेजों में खाली असिसटेंट प्रोफेसर्स के पद भरने में लिए मप्र लोक सेवा आयोग परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। 8 विषयों के लिए सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा अगस्त 2024 में करवाई जा रही है, जिसके जरिए 744 पदों पर भर्ती होगी। परीक्षा में करीब तीस हजार उम्मीदवार शामिल होंगे। जल्द ही इसके एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।
असिसटेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोग ने दिसंबर 2022 में विज्ञापन जारी किया था। उस विज्ञापन में शासन के निर्देश के बावजूद अतिथि विद्वानों को परीक्षा में आवेदन करने का मौका नहीं दिया गया। इसके चलते अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट का रुख किया था। करीब सवा साल केस चलने के बाद अब कोर्ट ने फैसला सुनाया, जिसके बाद आयोग को वंचित वर्ग के आवेदन के लिए दोबारा लिंक खोलना पड़ी है। अब 4 अगस्त को परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित किया जाएगा।
यहां देखें अधिकृत वेबसाइट
mppsc

25 जुलाई के बाद डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

आयोग के मुताबिक 744 पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए 25 जुलाई के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। पहले चरण की परीक्षा 9 जून को हुई थी, जिसमें आठ विषयों के 826 पदों के लिए 33 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। दूसरे चरण की परीक्षा में करीब 30 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। इनके लिए प्रदेश के करीब 10 जिलों में केंद्र बनाए जाएंगे। जल्द ही परीक्षा की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Hindi News/ Indore / Mppsc Exam: असिस्टेंट प्रोफेसरों के 744 पदों के लिए आई अपडेट खबर

ट्रेंडिंग वीडियो