scriptCM Mohan Yadav को मुनि प्रमाण सागर ने कान में बताए 22 घंटे लगातार काम करने के टिप्स | MP News muni praman sagar give tips how to work till 22 hours in a day to cm mohan yadav | Patrika News
इंदौर

CM Mohan Yadav को मुनि प्रमाण सागर ने कान में बताए 22 घंटे लगातार काम करने के टिप्स

सीएम डॉ. मोहन यादव ने मुनि प्रमाण सागर से लिया आशीर्वाद, 22 घंटे लगातार काम करने के सीखे गुर….

इंदौरSep 15, 2024 / 09:04 am

Sanjana Kumar

cm mohan yadav muni praman sagar
सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार 14 अगस्त को प्रिवेंटिव हेल्थ कार्यक्रम में शामिल हुए। मोहता भवन में सीएम ने मुनि प्रमाण सागर की ओर देखते कहा कि ‘कर पात्रों से जल ग्रहण करना और उसी में भोजन पा लेना, वह भी एक बार। ये भगवान कर पाते हैं या आप कर पाते हैं। जीवन शैली को शुद्ध, सात्विक और नियमित करना आपसे सीख रहे हैं। आपके साइंस के आगे मेडिकल साइंस फेल है।’

मुनि प्रमाण सागर ने बताया कैसे करें 22 घंटे काम

एमपी सीएम को मुनि प्रमाण सागर ने कहा कि भावना योग करें तो 18 की जगह 22 घंटे काम करने लगेंगे। डॉ. यादव ने कहा कि आदिकाल से हमें बताया गया है कि शरीर में पांच प्राण हैं। पांच प्राण मेडिकल साइंस सिद्ध नहीं कर सकता, लेकिन वेंटिलेटर से मालूम पड़ गया है कि ब्रेन चल रहा है, हार्ट गया। मतलब एक प्राण बचा है। जिसने पांच प्राण पर नियंत्रण कर लिया, वह आगे की यात्रा तय करता है।

सरकार बनाएगी प्रिवेंटिव हेल्थ केयर पॉलिसी

इंदौर में 12-13 सितंबर को 50 हजार युवाओं के ब्लड व अन्य टेस्ट किए गए थे। इसमें 34% युवा ऐसे हैं, जिनका ब्लड प्रेशर असामान्य पाया गया। 10% का कोलेस्ट्रॉल स्तर बढ़ा मिला।
यह जानकारी प्रिवेंटिव हेल्थ टेस्ट के डेटा से सामने आई है। शनिवार को चातुर्मास कार्यक्रम में सीएम ने हेल्थ केयर जांच की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा, सरकार प्रिवेंटिव हेल्थ केयर से संबंधित पॉलिसी बनाएगी।

48 फीसदी लोग समय पर नहीं ले पा रहे नींद

सर्वे के मुताबिक, चिंता की एक और बड़ी वजह युवाओं का सोने का तरीका और असामान्य खाने की आदत भी है। सर्वेक्षण में शामिल करीब 48 फीसदी युवाओं के सोने के तरीके असामान्य पाए गए। 90 फीसदी से भी ज्यादा युवाओं की खाने की आदत असामान्य मिली है।

Hindi News/ Indore / CM Mohan Yadav को मुनि प्रमाण सागर ने कान में बताए 22 घंटे लगातार काम करने के टिप्स

ट्रेंडिंग वीडियो