scriptग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जानिये आज क्या होगी चर्चा | Last day of Global Investors Summit Indore 2023 | Patrika News
इंदौर

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जानिये आज क्या होगी चर्चा

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन है, आज सुबह 11 बजे से समिट शुरू होगी, जिसमें विभिन्न देशों से आए इन्वेस्टर्स से चर्चा की जाएगी.

इंदौरJan 12, 2023 / 08:51 am

Subodh Tripathi

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जानिये आज क्या होगी चर्चा

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जानिये आज क्या होगी चर्चा

इंदौर. दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन है, आज सुबह 11 बजे से समिट शुरू होगी, जिसमें विभिन्न देशों से आए इन्वेस्टर्स से चर्चा की जाएगी, इसी के साथ दोपहर करीब 3 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान के संबोधन के साथ समिट का समापन हो जाएगा।


जानकारी के अनुसार ग्लोबल समिट में गुरुवार को एजुकेशन एंड स्किल डेवलपमेंट, एयरोस्पेस एंड डिफेंस, सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग, फॉस्टरिंग एक्सपोर्ट्स आदि विषयों पर चर्चा होगी, इसी के साथ भारत, इजराइल, यूएसए व यूएई के बीज व्यापार पर भी मंथन किया जाएगा। एमपी के स्टार्टअप ईको सिस्टम पर भी चर्चा की जाएगी। मध्यप्रदेश में निर्यात को बढ़ावा देने पर भी चर्चा की जाएगी। इसी के साथ दोपहर 3 से 4 बजे के बीच समिट का समापन होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सातवीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ करते हुए निवेश की राह दिखाई। उन्होंने कहा, भारतीय ही नहीं, दुनिया की हर संस्था, दुनिया का हर विशेषज्ञ भारत की मजबूत होती अर्थ-व्यवस्था को वैश्विक अर्थ-व्यवस्था में चमकते सितारे की तरह देख रहा है। हमारे मजबूत मेक्रोइकोनॉमिक फंडामेंटल्स दुनिया का नेतृत्व करने में सक्षम हैं।


उन्होंने कहा, आज दुनियाभर के निवेशकों के लिए भारत आकर्षण का केंद्र है। इसका कारण है उनका भारत में अदम्य विश्वास। भारत में सशक्त प्रजातंत्र है, युवा शक्ति है, राजनीतिक स्थिरता है, तेजी से निर्णय लेने की क्षमता है, ईज ऑफ लिविंग है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस है। भारत रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और परफॉर्म के मार्ग पर चल रहा है।


प्रधानमंत्री ने कहा, एक स्थिर सरकार, एक निर्णायक सरकार, सही नीयत से चलने वाली सरकार, विकास को अभूतपूर्व गति देकर दिखाती है। देश के लिए हर जरूरी फैसले, उतनी ही तेजी से लिए जाते हैं। आपने देखा है कि कैसे बीते 8 वर्षों में हमने रिफॉर्म की स्पीड और स्केल को बढ़ाया है।

Hindi News / Indore / ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, जानिये आज क्या होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो