scriptKanwar Yatra: 54 घंटों में 900 KM दौड़ेंगे, महाकाल के ऐसे भक्त जो बिना रुके करते हैं कांवड़ यात्रा | Kanwar Yatra devotees of Baba Mahakal who do Kanwar Yatra without stopping, will complete the journey in 54 hours | Patrika News
इंदौर

Kanwar Yatra: 54 घंटों में 900 KM दौड़ेंगे, महाकाल के ऐसे भक्त जो बिना रुके करते हैं कांवड़ यात्रा

Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा देश के अलग कोने से निकाली जा रही है। ऐसे कुछ यात्राएं एमपी के इंदौर से भी निकल रही हैं। जिसमें डाक कांवड यात्रा का दल मात्र 54 घंटे में 900 किलोमीटर का सफर पूरा कर यात्रा को समाप्त करेगा।

इंदौरJul 27, 2024 / 12:42 pm

Himanshu Singh

kanwar yatra

kanwar yatra

Kanwar Yatra: सावन महीने के आते ही देशभर में कांवड यात्राएं शुरु हो गई है। ऐसे ही श्रद्धालु महेश्वर और ओंकारेश्वर से नर्मदा नदी का जल भरकर उज्जैन के लिए रवाना हो रहे हैं। यह सभी लोग उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल को जलाभिषेक करेंगे। मध्यप्रदेश के इंदौर से भी 25 के आसापास कांवड यात्राएं निकलेंगी। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। एक ऐसी ही सीताराम सुपरफास्ट डाक कांवड़ यात्रा जो कि बिना रुके इस पूरी यात्रा को करेंगे।

54 घंटे में पूरा कर लेंगे सफर


सीताराम सुपरफास्ट डाक कांवड़ यात्रा चार अगस्त को द्वारकाधीश मंदिर गुजरात से इंदौर के लिए निकलेगी। इस 900 किलोमीटर के सफर को कांवड़ यात्री मात्र 54 घंटे में पूरा करेंगे। सभी कांवड़ यात्री इंदौर स्कीम-78 स्थित राम-रामेश्वर मंदिर में जलाभिषेक करेंगे। बताया जा रहा है कि यह यात्रा लगभग 10 सालों से निकाली जा रही है। इस कांवड़ यात्रा में सभी लोग बारी-बारी से दौड़ते हुए इंदौर आएंगे।

28 जुलाई को निकलेगी कांवड़ यात्रा


जय महेश कांवड़ यात्रा 28 जुलाई को निकली जाएगी। इसमें 1500 से अधिक भक्त शामिल होंगे। यह यात्रा अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण करती हुई गुमाश्ता नगर स्थित शिव मंदिर पहुंचेगी। जहां भगवान शिव का जलाभिषेक किया जाएगा। इसके साथ ही अच्छी बारिश की प्रार्थना की जाएगी।
यह भी पढ़ें – MP Flood: भारी बारिश से एमपी में त्राहिमाम, कभी भी खुल सकते हैं इन बांधों के गेट, मच सकती है बड़ी तबाही

बाणेश्वरी कांवड यात्रा महेश्वर से हुई शुरु


बाणेश्वरी कांवड़ यात्रा महेश्वर से शुरु होकर बुधवार को महू पहुंची। जिसके बाद शुक्रवार को यह यात्रा इंदौर से उज्जैन के लिए रवाना होगी। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को भक्त बाबा महाकाल का जलाभिषेक करेंगे। इससे पहले नंदीश्वर कांवड़ यात्रा के श्रद्धालुओं ने पहले सोमवार को बाबा महाकाल का जलाभिषेक किया था।

Hindi News/ Indore / Kanwar Yatra: 54 घंटों में 900 KM दौड़ेंगे, महाकाल के ऐसे भक्त जो बिना रुके करते हैं कांवड़ यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो