scriptअब विधानसभा चुनाव लड़ेगा जैन समाज, कर दिया बड़ा ऐलान, इस तीर्थ स्थल को लेकर नाराज | Jain society will contest mp assembly elections 2023 big announcement | Patrika News
इंदौर

अब विधानसभा चुनाव लड़ेगा जैन समाज, कर दिया बड़ा ऐलान, इस तीर्थ स्थल को लेकर नाराज

– जैन समाज का बड़ा ऐलान- इस बार विधानसभा चुनाव लड़ेगा समाज- गोमटगिरी तीर्थ स्थल पर अतिक्रमण से नाराज- पुलिस-प्रशासन पर लगाया मिलीभगत का आरोप

इंदौरJun 24, 2023 / 06:37 pm

Faiz

News

अब विधानसभा चुनाव लड़ेगा जैन समाज, कर दिया बड़ा ऐलान, इस तीर्थ स्थल को लेकर नाराज

विश्व प्रसिद्ध दिगंबर जैन समाज के बड़े तीर्थ स्थल गोमटगिरी पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर जैन समाज में खाखा नाराजगी है। इसे लेकर उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर असामाजिक तत्वों से मिलीभगत करते हुए अतिक्रमण कराने का आरोप लगाया है। यही नहीं, उन्होने ये भी कहा कि, जैन समाज इस बार होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी उतारेगा। उन्होंने ये भी कहा कि, प्रदेशभर में वो अपने 50 से ज्यादा उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे। उन उम्मीदवारों को देशभर के सभी जैन संतों का सहयोग प्राप्त होगा।

आपको बता दें कि, सूबे के आर्थिक शहर इंदौर से कुछ ही दूरी पर स्थित जैन समाज के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल गोमटगिरी की जमीन पर अवैध कब्जा लगातार जारी है। इसे लेकर समाज द्वारा लंबे समय से लगातार शिकायत की जा रही है। कई बार प्रदर्शन भी किए गए हैं। यही नहीं, मामले को लेकर वो सुप्रीम कोर्ट में भी आपत्ति दर्ज करा चुका है। गोमतगिरी तीर्थ से जुड़े जैन समाज के भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट का आरोप है कि, इंदौर कलेक्टर और क्षेत्रीय एडीएम ने मंदिर के आसपास की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर एक अन्य समाज का तीर्थ स्थल बनवाने का काम कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m0kuu

इसपर अब जैन समाज के संतों ने आह्वान किया है कि, अगर जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार जल्द से जल्द अतिक्रमण नहीं रुकवाती तो जैन समाज अपने 50 से ज्यादा उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगा। गोमतगिरी तीर्थ के ट्रस्टी भरत मोदी का कहना है कि, सिर्फ इंदौर में ही जैन समाज के मतदाताओं की संख्या दो लाख से ज्यादा है, जो किसी भी पार्टी को हराने के लिए काफी है।

 

यह भी पढ़ें- सांप काटने पर अस्पताल ले गए परिजन, दो घंटे डॉक्टरों के सामने चली झाड़फूंक के बाद लड़की मौत


जैन समाज के संतों का आह्वान

भरत मोदी का कहना है कि, जैन समाज ने पिछले समय की गई अलग-अलग बैठकें करके जमीन बचाने का आह्वान किया है और अब जैन समाज के संत भी जमीन बचाने के लिए समाज के लोगों से आह्वान कर रहे हैं। संतों का कहना है कि, समाज के लोग चुनावी मैदान में उतरे और जमीन को बचाने के लिए अपनी भूमिका खुद निभाएं।

//?feature=oembed

Hindi News / Indore / अब विधानसभा चुनाव लड़ेगा जैन समाज, कर दिया बड़ा ऐलान, इस तीर्थ स्थल को लेकर नाराज

ट्रेंडिंग वीडियो