scriptएमपी में शुरु हो गई अतिक्रमण मुहिम, बुलडोजर से ढहाए मकान, जेसीबी के सामने लेट गए लोग | Indore Encroachment campaign in Nyay Nagar Shriram Builder Indore | Patrika News
इंदौर

एमपी में शुरु हो गई अतिक्रमण मुहिम, बुलडोजर से ढहाए मकान, जेसीबी के सामने लेट गए लोग

Indore Nyay Nagar Shriram Builder एमपी में अतिक्रमण मुहिम शुरु हो चुकी है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अवैध​ निर्माण ढहाए जा रहे हैं।

इंदौरJul 26, 2024 / 03:34 pm

deepak deewan

Indore Encroachment campaign in Nyay Nagar Shriram Builder Indore :

Indore Encroachment campaign in Nyay Nagar Shriram Builder Indore :

Indore Encroachment campaign in Nyay Nagar Shriram Builder Indore : एमपी में अतिक्रमण मुहिम शुरु हो चुकी है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अवैध​ निर्माण ढहाए जा रहे हैं। इंदौर नगर निगम ने न्याय नगर एक्सटेंशन में बुलडोजर से कई मकान तोड़ दिए। रहवासियों ने इस कार्रवाई का विरोध किया और कुछ लोग जेसीबी के सामने ही लेट गए लेकिन प्रशासन ने सख्ती दिखाई। बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी कार्रवाई की खिलाफत की।
न्याय नगर एक्सटेंशन में करीब 75 अवैध मकान ढहाए जाने हैं। मकान तोड़ने के लिए प्रशासन का अमला अलसुबह ही मौके पर जा पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी। यहां अब तक करीब एक दर्जन मकान ढहाए जा चुके हैं।
यह भी पढ़ें : Breaking – एमपी में मंत्री की सदस्यता समाप्ति पर बड़ा फैसला, कांग्रेस की अपील पर सुनाया निर्णय

न्याय नगर में अवैध रूप से निर्मित किए गए 150 मकान तोड़कर करीब 7 एकड़ जमीन खाली कराई जाना है। इस जमीन का मामला कई सालों से कोर्ट में है। जमीन के विवाद में सुप्रीम कोर्ट श्रीराम बिल्डर्स के पक्ष में फैसला सुना चुका है। कोर्ट ने अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए हैं जिसपर इंदौर जिला प्रशासन को 6 अगस्त को जवाब भी देना है।
यह भी पढ़ें : लाड़ली बहनों को एक और बड़ी सौगात, सीएम मोहन यादव ने भेजा मैसेज, किया ट्वीट

कई मकान मालिक कोर्ट से स्टे भी हासिल कर चुके हैं। स्टे लेनेवाले करीब 100 मकानों को छोड़कर अन्य सभी मकानों को ढहाया जाना है जिसकी कार्रवाई नगर निगम ने शुक्रवार को शुरु कर दी है।
यह भी पढ़ें : एमपी में प्रसिद्ध कथावाचक का देहांत, भजन गाते हुए गिर पड़े, सामने नाचते रहे भक्त

इससे पहले गुरुवार को भी शहर में बुलडोजर चला। सनावदिया में 1 एकड़ जमीन पर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही है। प्रशासन की टीम ने अवैध कॉलोनी में बनी सड़क और बाउंड्रीवॉल को तोड़ दिया। कलेक्टर आशीष सिंह के आदेश के बाद एसडीएम SDM ने मौके पर ये कार्रवाई की। कॉलोनी के लिए न तो विकास की अनुमति ली और न ही TNCP व RERA की अनुमति ली।

Hindi News/ Indore / एमपी में शुरु हो गई अतिक्रमण मुहिम, बुलडोजर से ढहाए मकान, जेसीबी के सामने लेट गए लोग

ट्रेंडिंग वीडियो