scriptअब आपके शहर में कहीं नहीं दिखेंगे भीख मांगते हुए गरीब, भिक्षा देने वालों पर भी होगी सख्त एक्शन | beggers free indore poor will not see any where for begging strict action also taken against alms givers | Patrika News
इंदौर

अब आपके शहर में कहीं नहीं दिखेंगे भीख मांगते हुए गरीब, भिक्षा देने वालों पर भी होगी सख्त एक्शन

beggers free indore : पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट भिक्षुक मुक्त भारत को साकार करने के लिए इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। अब भिक्षावृत्ति करने वालों पर कार्रवाई होगी ही।

इंदौरJul 05, 2024 / 03:57 pm

Faiz

beggers free indore
beggers free indore : अगर आप भी सड़क पर रास्ते चलते या सिग्नल पर खड़े भिक्षुक को भीख देते हैं तो सावधान ! क्योंकि अब आपके खिलाफ पुलिस एक्शन ले सकती है। दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर को भिक्षुक मुक्त करने के अभियान में तेजी लाई जाएगी। इंदौर कलेक्टर ने इसके लिए रणनीति तैयार की है। इसके बाद अब भीख मांगते हुए पकड़े जाने वाले शख्स पर कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई होगी। यही नहीं, उन लोगों पर भी सख्ती बरती जाएगी जो लोगों पर तरस खाकर ही सही, भिक्षा देकर उनके मांगने के बल को बढ़ावा देते हैं।
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट भिक्षुक मुक्त भारत को साकार करने के लिए इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। अब भिक्षावृत्ति करने वालों पर कार्रवाई होगी ही। इसके साथ भिक्षा देने वाले लोगों के ऊपर भी धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इंदौर के अलग-अलग चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी। इसमें यह देखा जाएगा कि किन गाड़ियों से लोगों ने भिक्षुकों को भीख दी है।
यह भी पढ़ें- MP के लाल का चीन में कमाल, एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

जल्द जारी होगा आदेश

इसके साथ ही मौके पर मौजूद पुलिस भी अगर भिक्षावृत्ति करते लोगों को देखती है तो उनके ऊपर कार्रवाई करेगी। उनके साथ इसे बढ़ावा देने वालों पर भी नकेल कसी जाएगी। कलेक्टर आशीष सिंह जल्द ही इस आदेश को जारी करने वाले हैं। लल्लूराम डॉट कॉम से खास बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि भिक्षुक मुक्त अभियान को और तेज करने के लिए रणनीति बनाकर तैयार कर ली गई है। जल्द ही इस आदेश को जारी किया जाएगा जिसके बाद भिक्षावृत्ति में तो कमी आएगी ही। इसके साथ ही लोग भी भिक्षा देने से बचेंगे।

Hindi News/ Indore / अब आपके शहर में कहीं नहीं दिखेंगे भीख मांगते हुए गरीब, भिक्षा देने वालों पर भी होगी सख्त एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो