scriptआनंद ज्वेल्स का शोरूम अवैध, अफसरों से सांठगांठ का आरोप | anand jewellers indore showroom illegal | Patrika News
इंदौर

आनंद ज्वेल्स का शोरूम अवैध, अफसरों से सांठगांठ का आरोप

आनंद ज्वेल्स का एमजी रोड पर बना शोरूम अवैध है…

इंदौरOct 18, 2017 / 02:44 pm

अर्जुन रिछारिया

crime news indore,
खुद को ईमानदार और शहरभर के ज्वेलर्स को बेईमान बताने वाले आनंद ज्वेल्स का एमजी रोड पर बना शोरूम अवैध है। स्वीकृत नक्शे को ताक पर रखकर अपने हिसाब से अवैध निर्माण किया गया है। मामले की शिकायत खुद नेता प्रतिपक्ष ने की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने तो अफसरों से सांठगांठ तक का आरोप लगाया है।
अपना कारोबार खड़ा करने के लिए आनंद ज्वेल्स ने भ्रम फैलाने का काम किया ताकि सराफा व्यापारियों पर ग्राहकों का पीढिय़ों से जमा विश्वास डगमगा जाए। खुद को पाक साफ और बाकी को गलत बताने वाले आनंद ज्वेल्स की ५७५/१२, तुकोगंज, एमजी रोड स्थित बिल्ंिडग अवैध होकर इसमें कई अनियमितताएं हैं। इस बात का खुलासा निगम की नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम ने भवन अधिकारी असित खरे को मय प्रमाण के शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बावजूद जब कोई हलचल नहीं हुई तो उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर भी एक शिकायत दर्ज कराई।
ये हैं शोरूम में अवैध निर्माण
– निगम अनुमति के विपरीत पार्किंग एरिया भवन में शामिल कर लिया गया है व दूसरी मंजिल की अनुमति नहीं होने पर भी अवैध निर्माण किया।
– पार्किंग में जाने के लिए स्वीकृत २ रेंप के स्थान पर एक ही का निर्माण किया गया, वह भी मात्र दो पहिया वाहन के लिए उपयुक्त है।
– हॉल के स्थान पर पार्टीशन किया गया है।
– भूतल पर सामने की ओर १.८९ बाय १३.१४ लिफ्ट एवं स्टेप्स के स्थान पर २.२८ बाय १७.५५ मीटर एलिवेशन व स्टेप्स का निर्माण किया गया और पश्चिम तरफ रेंप के स्थान पर स्टेप्स का निर्माण किया गया।
– पश्चिम तरफ साइड एमओएस कवर कर १.२५ बाय ३ मीटर कांच का स्टाफ एंट्रेंस गेट बना लिया।
– सामने १.९० मीटर आगे बढ़ाकर एमओएस में एंट्रेंस स्टेप्स का निर्माण किया गया, फ्रंट एमओएस में दोनों पर २.२ बाय २.२८ मीटर अतिरिक्त निर्माण किया गया।
– प्रथम तल से चतुर्थ तल तक हैंगिंग बढ़ाई गई है, सामने की तरफ हैंङ्क्षगग के बाद एलिवेशन आगे बढ़ाकर किया गया है।
कार्रवाई की जाए
नेता प्रतिपक्ष अलीम का कहना है कि नगर निगम की धारा-३०७ के अंतर्गत किसी भी ऐसी दशा में जिसमें भवन का निर्माण नगर निगम की अनुमति के विपरीत किया गया हो, वह नियमों का उल्लंघन है एवं दंडनीय है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाना चाहिए।
आनंद ज्वेलर्स की बिल्ंिडग को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है। दीपावली के बाद नपती होगी। अवैध पाई जाने पर तोडऩे की कार्रवाई की जाएगी।
– असित खरे, भवन अधिकारी जोन-11

Hindi News / Indore / आनंद ज्वेल्स का शोरूम अवैध, अफसरों से सांठगांठ का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो