scriptपांचवां धाम 24 अवतार मन्दिर दूसरी वर्ष गांठ | 24 avtaar mandir, complete two year | Patrika News
इंदौर

पांचवां धाम 24 अवतार मन्दिर दूसरी वर्ष गांठ

24 अवतार मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा की दूसरी वर्षगांठ पर भव्य महोत्सव शुरू हुआ, जो 26 मई तक चलेगा।

इंदौरMay 18, 2019 / 08:50 pm

सुधीर पंडित

sudhir pandit

पांचवां धाम 24 अवतार मन्दिर दूसरी वर्ष गांठ

होंगे कई आयोजन
देपालपुर. विश्व के पांचवें धाम 24 अवतार मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा की दूसरी वर्षगांठ पर भव्य महोत्सव शुरू हुआ, जो 26 मई तक चलेगा। महोत्सव के अंतर्गत दिनांक 20 मई से 26 मई तक भागवताचार्य उमेशचन्द्र शर्मा की संगीत में भागवत कथा का आयोजन किया गया है। वहीं प्रतिदिन संध्या को भजन संध्या, प्रभु लीला एवं सत्संग के आयोजन हो रहे हंै, जिसमें शुक्रवार रात्रि को सुप्रसिद्ध भजन गायक अमर पंजाबी की भजन संध्या का आयोजन हुआ। वहीं शनिवार रात्रि को श्रीधर धरकर ने एक से बढक़र एक भजन प्रस्तुत कर भक्तों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।
यज्ञ का समापन- 14 मई से शुरू हुआ एकादशी कुंडात्मक हरी हरात्मक यज्ञ में श्रद्धालुओं द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञशाला के अंदर बने हवन-कुंडों में आहुतियां दी, जिससे पूरा मंदिर परिसर आहुतियों की खुशबू से महक उठा।
इसी प्रकार 26 मई को महाप्रसादी का वितरण होगा। मंदिर ट्रस्ट के सचिव चिंटू वर्मा ने बताया कि महोत्सव के समापन पर 26 मई को भव्य भंडारे का आयोजन किया गया है। वहीं मन्दिर व मन्दिर परिसर पर भव्य विद्युत साज-सज्जा भी कई है। साथ ही मंदिर परिक्रमा स्थल के चारों ओर पेबर ब्लॉक भी लगा दिए हैं, जिसका श्रद्धालु भरपूर फायदा ले रहे हैं।
मेला शुरू- मंदिर में दर्शन करने के लिए हजारों लोग पहुंच रहे हैं, जो भगवान के दर्शन कर धर्मलाभ के साथ-साथ अपने परिवार के साथ मेले का भी आनंद ले रहे हैं। 14 मई से 26 मई तक मंदिर परिसर में मेले का आयोजन भी किया गया है, झूले-चकरी बच्चों की ट्रेन आदि मनोरंजन के साधन हैं।

Hindi News/ Indore / पांचवां धाम 24 अवतार मन्दिर दूसरी वर्ष गांठ

ट्रेंडिंग वीडियो