scriptUS Presidential Election 2024: Mcdonalds के बहाने डोनाल्ड ट्रंप ने किया कमला हैरिस पर प्रहार | US Presidential Election 2024 Trump Takes a Swing at Harris with McDonald's Stunt | Patrika News
विदेश

US Presidential Election 2024: Mcdonalds के बहाने डोनाल्ड ट्रंप ने किया कमला हैरिस पर प्रहार

US Presidential Election 2024 : अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप हालिया चुनाव प्रचार के दौरान दोनों एक दूसरे पर बयानों से प्रहार कर रहे हैं।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 09:48 pm

M I Zahir

Donald Trump and Kamala Harris

Donald Trump and Kamala Harris in US Presidential Elections

US Presidential Election 2024 : अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार (US Presidential Election 2024 ) रोचक और रोमांचक हो गया है। चुनावी राजनीति के इस रोमांचक दौर के बारे में और क्या-क्या चल रहा है कमला हैरिस ने जॉर्जिया में चर्चों का दौरा किया और स्टीवी वंडर के साथ अपना 60वां जन्मदिन मनाया। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फिलाडेल्फिया में एक रेस्तरां में फ्रेंच फ्राइज बना कर मतदाताओं (Voters)का ध्यान खींचने की कोशिश की। ट्रंप ने यह दिखाया कि कमला हैरिस (kamala Harris) ऐसा काम जरा देर भी नहीं कर सकतीं। दोनों नेता अपने-अपने समर्थकों व मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी तरीकों का इस्तेमाल कर रहे (Campaign) हैं। ट्र्ंप ने हैरिस को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उन पर निशाना साधा और हैरिस के प्रवक्ता ने उनके आरोपों का जवाब दिया।

कमला का सकारात्मक संदेश

कमला हैरिस ने हाल ही में जॉर्जिया में चर्चों का दौरा किया, जहां उन्होंने समुदाय के नेताओं के साथ बातचीत की और अपने अभियान के दौरान सामाजिक न्याय, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा जैसे मुद्दों पर जोर दिया। इस दौरान, उन्होंने अपने जन्मदिन को संगीत आइकन स्टीवी वंडर के साथ मनाया, जो उनके समर्थकों के बीच एक सकारात्मक संदेश देने का एक तरीका था।

डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार के अनूठे तरीके

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रचार में लोगों के बीच अधिक जुड़ाव बनाने के लिए अनूठे तरीके अपनाए हैं। फिलाडेल्फिया में एक रेस्तरां में फ्रेंच फ्राइज बनाकर उन्होंने मतदाताओं का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की। ट्रंप ने इस मौके पर हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इस तरह की सरलता नहीं दिखा सकतीं, जिससे उनकी अभियान की रणनीति का मजाक उड़ाया गया। दोनों नेता एक-दूसरे पर व्यक्तिगत हमले करने से भी नहीं चूक रहे हैं। ट्रंप ने हैरिस को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके राजनीतिक विचारों पर टिप्पणी की, जबकि हैरिस के प्रवक्ता ने उनके आरोपों का जवाब देते हुए यह बताया कि उनके अभियान का उद्देश्य वास्तविक मुद्दों पर केंद्रित है।

मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी साधनों का उपयोग

बहरहाल इस चुनावी माहौल में, दोनों पक्ष मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी साधनों का उपयोग कर रहे हैं, और इस तरह के बयानों से चुनावी खेल और भी रोमांचक हो गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा उम्मीदवार अपने समर्थकों को अधिक प्रभावी ढंग से जोड़ पाने में सफल होता है।

Hindi News / world / US Presidential Election 2024: Mcdonalds के बहाने डोनाल्ड ट्रंप ने किया कमला हैरिस पर प्रहार

ट्रेंडिंग वीडियो