scriptIsrael-Iran War: दिल्ली में इजरायल दूतावास की सिक्योरिटी टाइट, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बयान | Israel-Iran War: Security of Israel Embassy in Delhi tight, Foreign Ministry gave this statement | Patrika News
राष्ट्रीय

Israel-Iran War: दिल्ली में इजरायल दूतावास की सिक्योरिटी टाइट, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बयान

Israel-Iran War: इजरायल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच जंग की आहट से पूरी दुनिया टेंशन में है। वहीं इसी बीच भारत भी अलर्ट हो गया है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्थित इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

नई दिल्लीOct 02, 2024 / 03:31 pm

Ashib Khan

Israel-Iran War: इजरायल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच जंग की आहट से पूरी दुनिया टेंशन में है। वहीं इसी बीच भारत भी अलर्ट हो गया है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्थित इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दूतावास के बाहर अतिरिक्त बैरिकेट्स और सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही अब्दुल कलाम रोड (Abdul Kalam Road) को बैरिकेट लगाकर बंद कर दिया है। 

विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

विदेश मंत्रालय ने भी इसको लेकर अपना बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय ने हा कि हम पश्चिम एशिया में सुरक्षा स्थिति के बिगड़ने से बहुत चिंतित हैं और सभी संबंधित पक्षों से संयम बरतने और नागरिकों की सुरक्षा आह्वान दोहराते है। हम आग्रह करते है कि सभी मुद्दों का समाधान बातचीत और कूटनीति के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं विदेश मंत्रालय ने लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है और भारत के लोगों को ईरान की सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचने की भी सलाह दी है।

इजरायल दूतावास की बढ़ाई सुरक्षा

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इजरायल दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी है, ताकि इन इलाकों में किसी भी प्रकार का कोई भी प्रोटेस्ट ना हो। साथ ही दूतावास की तरफ जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया है। 

Hindi News / National News / Israel-Iran War: दिल्ली में इजरायल दूतावास की सिक्योरिटी टाइट, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बयान

ट्रेंडिंग वीडियो