scriptTwitter पर बिना पैसे चुकाए कई लोगों को वापस मिले उनके ब्लू टिक, यूज़र्स को भी हुई हैरानी | Many Twitter users amused after getting their blue tick back | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Twitter पर बिना पैसे चुकाए कई लोगों को वापस मिले उनके ब्लू टिक, यूज़र्स को भी हुई हैरानी

Twitter Blue Tick Returns For Many Users: 20 अप्रैल से ट्विटर का लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम बंद हो गया है। इसके बाद उन सभी यूज़र्स के ब्लू टिक गायब हो गए जिन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं लिया। इनमें सभी लेगेसी यूज़र्स भी शामिल हैं। पर हाल ही में कई यूज़र्स को उनका ब्लू टिक वापस मिल गया है। और वो भी बिना पैसे चुकाए। इससे कई यूज़र्स भी हैरान हैं।

Apr 24, 2023 / 04:22 pm

Tanay Mishra

twitter_blue_tick.jpg

Twitter Blue Tick

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शुरू से ही ब्लू चेकमार्क/टिक को वेरिफिकेशन का साइन माना जाता रहा है। ट्विटर पर लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत सभी ऐसे लोग जो पब्लिक प्रोफाइल हैं और लोगों के बीच पॉपुलर हैं, उन्हें ब्लू टिक दिए जाते थे। इनमें एक्टर्स, राजनेता, खिलाड़ी और दूसरे कई पॉपुलर लोग शामिल थे। पर 20 अप्रैल से ट्विटर का लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम बंद हो गया है। इसके बाद सभी ऐसे यूज़र्स के ब्लू टिक गायब हो गए जिन्होंने ट्विटर ब्लू सर्विस का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया। हालांकि ज़्यादातर लेगेसी यूज़र्स को इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। पर हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिससे कई यूज़र्स भी हैरान हो गए।


बिना पैसे चुकाए कई लोगों को वापस मिले ब्लू टिक

ट्विटर पर पैसे नहीं चुकाने वाले सभी लोगों के ब्लू टिक गायब होने के कुछ दिन बाद ही कई लोगों के ब्लू टिक वापस आ गए हैं। इनमें वो लोग भी शामिल हैं जिन्होंने इसके लिए पैसे नहीं चुकाए हैं। कुछ लोग तो इस बात से हैरान भी हैं।

https://twitter.com/WWESheamus/status/1650150026667065348?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/stylebender/status/1650273352102346753?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

महिला की कार की बैक सीट पर दिखा एलियन, फोटो देखकर लोगों के उड़ गए होश

किन लोगों को वापस मिले ब्लू टिक?

हाल ही में कई लोगों को बिना पैसे चुकाए उनका ब्लू टिक वापस मिल गया। अगर उन सभी ट्विटर अकाउंट्स, जिन्हें उनका ब्लू टिक बिना पैसे चुकाए वापस मिला, पर गौर किया जाए, तो उन सभी में एक बात कॉमन है। सभी लोगों के 1 मिलियन यानी कि 10 लाख से ज़्यादा ट्विटर फॉलोअर्स हैं। ऐसे भी कई लोग हैं जिनके पास ट्विटर लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत पहले तो ब्लू टिक था, पर अब उनका ब्लू टिक वापस नहीं लौटा है। इनमें वो सभी लोग हैं जो लेगेसी यूज़र्स तो थे, पर उनके 10 लाख से ज़्यादा ट्विटर फॉलोअर्स नहीं हैं।

एलन मस्क ने किया कटाक्ष

दरअसल ट्विटर के नियम में बदलाव होने के बाद कई लेगेसी यूज़र्स का ब्लू टिक गायब हो गया। इनमें से ज़्यादातर लोगों ने सिर्फ ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने के लिए मना कर दिया। ऐसे में कंपनी के मालिक एलन मस्क ने भी इस पूरे मामले पर सभी सेलेब्स पर कटाक्ष करते हुए एक ट्वीट किया। कई लोगों को उनका ब्लू टिक वापस मिलने के बाद एलन ने एक ट्वीट के ज़रिए मज़ाकिया अंदाज़ में लिखा कि एक “सेव-ए-सेलेब्रिटी फंड’ शुरू किया है जिससे वो सभी सेलेब्स के ब्लू टिक के लिए पैसे चुका सके। एलन ने कटाक्ष करते हुए यह भी लिखा कि वह इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हैं।

https://twitter.com/elonmusk/status/1649443814245908480?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

रेस जीतने से पहले ही मनाया जीत का जश्न, तुरंत हुआ अफसोस, देखें वीडियो

Hindi News / Hot On Web / Twitter पर बिना पैसे चुकाए कई लोगों को वापस मिले उनके ब्लू टिक, यूज़र्स को भी हुई हैरानी

ट्रेंडिंग वीडियो