scriptWeekly Horoscope 29 September to 5 October: अगले सात दिन कैसी रहेगी इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति और सेहत, साप्ताहिक राशिफल में जानें नई संभावना | Weekly Horoscope 29 September to 5 October 2024 saptahik rashifal financial condition health these zodiac in next seven days know new possibilities | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 29 September to 5 October: अगले सात दिन कैसी रहेगी इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति और सेहत, साप्ताहिक राशिफल में जानें नई संभावना

Weekly Horoscope 29 September to 5 October 2024: आने वाले समय में आपका करियर और आर्थिक स्थिति कौन सा मोड़ लेगा, पारिवारिक जीवन और सेहत कैसी रहेगी, ये सवाल आपके मन में हैं तो पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के भविष्यवक्ता और कुंडली विश्लेषक डॉ. अनीष व्यास से जानिए हर जवाब। पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 (मेष से कन्या) ….

जयपुरSep 27, 2024 / 03:58 pm

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 29 September to 5 October 2024

साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः मेष साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 29 सितंबर से 5 अक्टूबर के सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के लोगों को उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में सकारात्मक फल मिलेंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। किन्तु नौकरी के क्षेत्र में भावनात्मक रूप से परिस्थिति अनुकूल नहीं रहेगी, जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त मिलेगी।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह की शुरुआत में मेष राशि वालों का धार्मिक कार्यों की ओर रूझान रहेगा, देव पूजा में मन लगेगा, आप किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।
स्वास्थ्य जीवनः नए सप्ताह में मेष राशि वाले सांस रोग और खांसी की बीमारी से परेशान हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप पिता की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में सेहत ठीक हो सकती है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपायः नए सप्ताह में मेष राशि वाले हनुमान जी को लाल गुलाब की माला चढ़ाएं। इससे मनोवांछित फल मिलेंगे।

Aries Weekly Horoscope 29 September to 5 october
मेष साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः वृषभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 29 सितंबर से 5 अक्टूबर के सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के लोग किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने का प्रयास करेंगे। जिससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी। धन निवेश और विदेश के कामों में सकारात्मक फल मिलेंगे।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह के आखिरी दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग मिलेगा। सगे भाई बहनों के साथ सामंजस्य रहेगा। इससे घर परिवार का माहौल सुखद रहेगा। हालांकि इससे पहले शुरुआती दिनों में प्रेम संबंधों में कोई खटास आ सकती है।
स्वास्थ्य जीवनः वृषभ राशि के लोगों के लिए नए सप्ताह के आने वाले 4 दिन अधिक अच्छे नहीं रहेंगे। इस समय आपको सिर, कंधे, नेत्र दर्द से परेशानी हो सकती है। इसके निवारण के लिए आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत भी पड़ेगी।

उपायः नए सप्ताह में अधिकतम शुभ फल पाने और समस्याओं में कमी के लिए वृषभ राशि वाले मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

ये भी पढ़ेंः Shardiya Navratri: नवदुर्गा की पूजा में जरूरी होती है ये सामग्री, जानिए पहले दिन पूजा और कलश स्थापना की पूरी विधि
Taurus Weekly Horoscope 29 September to 5 october 2024
वृषभ साप्ताहिक राशिफल


मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)


करियर और आर्थिक जीवनः मिथुन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार रविवार से शनिवार के सप्ताह के पहले दो दिन मिथुन राशि वालों के व्यावसायिक जीवन में तरक्की दिलाएंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस समय किसी संस्था से अच्छी डील के रास्ते भी खुलेंगे। इससे व्यवसाय में नई रणनीति बनाने में सफलता मिलेगी। नए सप्ताह में अपना व्यवसाय अच्छे से आगे बढ़ाने में आप सफल होंगे।

पारिवारिक जीवनः मिथुन राशि वाले नए सप्ताह के शुरुआत में घर के कामों को पूरा करने और सुख सुविधाओं को जुटाने में जुटे रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।
स्वास्थ्य जीवनः मिथुन राशि वालों की सेहत इस सप्ताह अच्छी रहेगी।
उपायः मिथुन राशि वाले इस सप्ताह हनुमान जी को पान का भोग लगाएं, बजरंगबली सभी कष्ट दूर करेंगे।
ये भी पढ़ेंः Saptahik Rashifal 29 September to 5 October: नए सप्ताह में किसी को धन लाभ तो किसी को करियर में तरक्की, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें किस्मत के संकेत

Gemini Weekly Horoscope 29 September to 5 october 2024
मिथुन साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024


कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)


करियर और आर्थिक जीवनः कर्क साप्ताहिक राशिफल के अनुसार सप्ताह के शुरुआती दिनों में धन निवेश और विदेश से जुड़े कामों में कर्क राशि वालों को अच्छी प्रगति मिलेगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आगे के दिनों में आप आजीविका से जुड़े लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होंगे।
पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह के पहले दो दिन में कर्क राशि वालों की स्वजनों के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। इस दौरान आप किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। उन्हें इस बात का एहसास कराने में भी नहीं चूकेंगे कि आप उनके साथ हरदम खड़े हुए रहेंगे।

स्वास्थ्य जीवनः साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत में कर्क राशि वाले सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। किसी बीमारी के कारण डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है। इस कारण आपको अपने खानपान को नियमित करने का प्रयास करना होगा। साथ ही हल्के व्यायाम करने पर भी ध्यान देंगे। हालांकि तीसरे चौथे दिन आप की सेहत में सुधार होगा और आपकी शारीरिक क्षमताएं बेहतर हो जाएंगी ।
उपायः कर्क राशि वाले इस सप्ताह हनुमानजी के दर्शन करें, बजरंगबली सभी कष्ट दूर करेंगे।
ये भी पढ़ेंः पालकी है नवरात्रि में माता रानी की सवारी, देश दुनिया को झेलना होगा भीषण परिणाम

Cancer Weekly Horoscope 29 September to 5 october 2024
कर्क साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024



सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल सिंह राशि के अनुसार सप्ताह के शुरू के दो दिनों से सिंह राशि वाले लोग अपनी आय के साधनों को और सुधारने में न केवल निजी तौर पर व्यस्त रहेंगे, बल्कि अपने प्रबंधन तंत्र को भी दुरुस्त करने की पूरी कोशिश करेंगे। इससे आपको अच्छा लाभ रहेगा।

आप देखेंगे कि इस दौरान आपकी आमदनी लगातार बढ़ रही है, जिससे आप जरूरत के कुछ उपकरणों को खरीदने में सफल होंगे। सिंह राशि के लोगों की शुरुआती दो दिनों में अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति मिलेगी। अगले दो दिन घर बाहर की भागदौड़ के कारण धन व्यय होगा।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंध में मिठास बढ़ेगी। लेकिन अगले दो दिन बाहर के कामों के चलते आप पर भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा। इसी के साथ पत्नी के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।
स्वास्थ्य जीवनः सप्ताह के तीसरे और चौथे दिन सेहत से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है।
उपायः सिंह राशि वाले हनुमान चालीसा का पाठ करें, समस्याओं का अंत होगा और जीवन में तरक्की आएगी।
Leo Weekly Horoscope 29 September to 5 october 2024
सिंह साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

करियर और आर्थिक जीवनः कन्या साप्ताहिक राशिफल के अनुसार सप्ताह के पहले दो दिन में कन्या राशि के लोगों को करियर में कोई बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस समय आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते जाएंगे, इससे आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। चाहे वह तकनीक के प्रयास हो या फिर कला फिल्म, संगीत के प्रयास, आपको बढिय़ा सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय का स्तर बढ़ सकता है।

पारिवारिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल के अनुसार तीसरे चौथे दिन कन्या राशि वालों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

स्वास्थ्य जीवनः सप्ताह के शुरुआती दिनों में कन्या राशि वालों की सेहत अच्छी रहेगी, सप्ताह के अंतिम दिनों में इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी।
उपायः कन्या राशि वाले बंदरों को आलू खिलाएं।
Weekly Horoscope 29 September to 5 october 2024
कन्या साप्ताहिक राशिफल 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 29 September to 5 October: अगले सात दिन कैसी रहेगी इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति और सेहत, साप्ताहिक राशिफल में जानें नई संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो