scriptSaturn Sade Sati 2024: साल 2024 में इन पर साढ़ेसाती का साया, ये लोग रहें संभलकर | Saturn Sade Sati 2024 Shani sade sati effect on makar kumbh meen to be cautious | Patrika News
राशिफल

Saturn Sade Sati 2024: साल 2024 में इन पर साढ़ेसाती का साया, ये लोग रहें संभलकर

Saturn Sade Sati 2024 ज्योतिष में शनि को कर्मफलदाता माना जाता है और ये व्यक्ति के जीवन को आकार देने में भूमिका निभाते हैं। इनकी कृपा होने पर कोई भी व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है और कुदृष्टि से राजा भी रंक बन जाता है। शनि साढ़ेसाती और ढैय्या की अवस्थाओं में इंसान की कठिन परीक्षा लेते हैं और उसके जीवन को उत्कृष्ट, अनुशासित, जिम्मेदार बनाने में योगदान देते हैं। नये साल 2024 में जानिए किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती का साया है और किन्हें संभलकर रहना चाहिए..

Jan 04, 2024 / 09:41 am

Pravin Pandey

shani.jpg

शनि की साढ़े साती का प्रभाव

शनि की साढ़े साती का नये साल 2024 में इन राशियों पर पड़ेगा असर
मकर राशि
प्रयागराज के ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार साढ़ेसाती की अवधि में कुछ चुनौतियां आने के साथ ही मकर राशि के व्यक्ति अधिक आशावादी बनेंगे। इस समय मकर राशि पर साढ़ेसाती का प्रभाव घट रहा है। इसलिए व्यापार में आपके लिए प्रगति होगी। इस समय आपको आध्यात्मिक कार्यों में भी मन लगाना चाहिए। उदाहरण के लिए शनिवार को गरीबों को खाना खिलाएं, इससे शनि का आशीर्वाद मिलेगा।

कुंभ राशि
आचार्य वार्ष्णेय के अनुसार जिन व्यक्तियों की चंद्र राशि कुंभ है, उनके लिए शनि की साढ़े साती मध्य चरण में है और साल 2024 में यह कुंभ राशि के लोगों से अत्यधिक परिश्रम कराएगी। इस समय कड़ी मेहनत और ईमानदारी कार्य करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।
ये भी पढ़ेंः यहां सूर्यास्त के बाद नहीं रूकते किन्नर, जानें गर्भवती होने की चमत्कारिक कहानी


मीन राशि
मीन राशि के लोगों को साढ़ेसाती की अवधि में सोच समझकर निर्णय लेना होगा वर्ना प्रतिकूल परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। इसलिए महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने से पहले शुभ चिंतकों से सलाह मशविरा जरूर करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Saturn Sade Sati 2024: साल 2024 में इन पर साढ़ेसाती का साया, ये लोग रहें संभलकर

ट्रेंडिंग वीडियो