scriptKanya rashi 2024: पहले छह महीने में होगी भरपूर बचत, विदेश में बढ़ा सकते हैं कारोबार | kanya rashi 2024 virgo yearly horoscope 2024 varshik rashifal There will be savings in first six months of new year | Patrika News
राशिफल

Kanya rashi 2024: पहले छह महीने में होगी भरपूर बचत, विदेश में बढ़ा सकते हैं कारोबार

kanya rashi 2024 कन्या राशिवालों के लिए शिक्षा क्षेत्र में नए साल में अच्छे अवसर हैं, विदेश में जॉब कर रहे लोगों के लिए मुश्किल भी। नए साल 2024 के पहले छह महीने में आप बचत करने में सफल होंगे तो विदेश में कारोबार बढ़ाने का भी अवसर मिलेगा। भविष्य में घटने वाली घटनाओं से संबंधित इन्हीं सवालों के जवाब लाए हैं आपके लिए, इसके लिए पढ़ें वार्षिक कनया राशिफल 2024 ।

Dec 23, 2023 / 06:56 pm

Pravin Pandey

varshik_kanya_rashifal.jpg

कन्या वार्षिक राशिफल 2024

कन्या स्वास्थ्य राशिफल
कन्या वार्षिक राशिफल के अनुसार वर्ष 2024 की शुरुआत में बृहस्पति देव कन्या राशि वालों के अष्टम भाव में रहेंगे और यहां शनि की दृष्टि रहेगी जिससे उदर विकार हो सकता है और आपको परेशानी होगी। लेकिन शनि के छठे भाव में होने से आपका इम्यून सिस्टम सक्रिय रहेगा। इस समय राहु-केतु भी आपकी राशि पर प्रभाव डालेंगे। जिससे पेट में इंफेक्शन हो सकता है। अपने आहार-विहार और व्यायाम पर आपको इस साल काफी ध्यान देना होगा। 1 मई के बाद गुरु जब वृषभ राशि में जाएंगे तो आपको स्वास्थ्य लाभ होगा। आपको कई रोगों से छुटकारा मिल सकता है। अपनी दिनचर्या को संतुलित रखें, इसी में भलाई है।
कन्या आर्थिक राशिफल
कन्या आर्थिक राशिफल 2024 के अनुसार इस साल आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। गुरु के अष्टम स्थान पर प्रभाव के कारण आप 2024 में धन जमा कर पाने में सफल रहेंगे। लेकिन इसके साथ ही आपके खर्च भी बढ़ेंगे। केतु के कारण आप थोड़ा चिंतित भी रहेंगे। सलाहकारों और IT क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में इस साल वृद्धि होगी। जनवरी से मई तक का समय आपके लिए आर्थिक दॄष्टि से शुभ रहेगा। मई में गुरु के वृषभ राशि में गोचर के बाद आपके खर्चे बढ़ने के योग बन रहे हैं। हो सकता है आप व्यापार में बड़ा निवेश करें। विदेश में व्यवसाय या जॉब के बड़े अवसर मिल सकते हैं। सम्पत्ति बढ़ाने के लिये काफी निवेश करेंगे।
कन्या पारिवारिक जीवन
कन्या राशि वालों के लिए गुरु की द्वितीय और चतुर्थ भाव में दॄष्टि के कारण परिवार में कुशलता रहेगी। गुरु के अष्टम भाव में होने के कारण परिजनों को काफी अच्छा लाभ होगा। मई तक चतुर्थेश की अष्टम भाव में स्थिति के कारण माता की सेहत बिगड़ सकती है। वार्षिक कन्या राशिफल 2024 के अनुसार यदि शुगर और रक्तचाप से आपकी माता पीड़ित हैं तो आपको उनकी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। जनवरी से मार्च के बीच भाई-बहन के बीच संबंध खराब हो सकते हैं। संतान की शिक्षा और करियर में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन गुरु की दॄष्टि पञ्चम भाव में पड़ेगी इसके कारण धीरे-धीरे संतान की परेशानियों का निवारण भी हो जाएगा।
ये भी पढ़ेंः Kark Rashifal 2024: नए साल के इन तीन महीनों में होगी धन वर्षा, पढ़ें कर्क राशि का वार्षिक राशिफल

प्रेम जीवन
कन्या राशि वालों के लिए 2024 में वैवाहिक जीवन काफी शुभ रहने वाला है। इस साल आप प्रेम-संबंध में ईमानदार रहेंगे। वर्ष की शुरुआत में आप अपने लवर से दिल की बात कह सकते सकते हैं। गुरु की सप्तम भाव में दॄष्टि विवाह के लिए बहुत अच्छी रहेगी। आप अपने जीवनसाथी को काफी समय देंगे। मार्च और अक्टूबर माह में कई बार आपके अपने पार्टनर के साथ गंभीर झगड़े हो सकते हैं। हिंसा और कटु वचनों से आपको बचना चाहिए। गुरु के वृषभ में जाने के बाद आप कहीं घूमने जा सकते हैं। इससे आपके रिश्तों में ताजगी आएगी। शनि जब वक्री होंगे तब ससुराल के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
कन्या वार्षिक राशिफल शिक्षा और करियर
कन्या वार्षिक राशिफल शिक्षा और करियर के अनुसार वर्ष 2024 में कन्या राशि वालों के लिए शिक्षा का क्षेत्र अच्छा रहेगा। गुरु की दॄष्टि चतुर्थ भाव में होने से शिक्षा की बाधा दूर होगी। कानून, मैनेजमेन्ट और होटल इंडस्ट्री से जुड़े कारोबार में अच्छा लाभ होगा। फरवरी से अप्रैल के बीच पढ़ाई में काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। बुध के कारण परीक्षा परिणाम शानदार रहने वाला है। लेकिन केतु और राहु का राशि और सप्तम भाव पर गोचर आपको कुछ कठिनाइयों से भी युक्त रखेगा। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की वृद्धि होगी। विदेश में जॉब कर रहे लोगों के लिए यह साल अच्छा नहीं है।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Kanya rashi 2024: पहले छह महीने में होगी भरपूर बचत, विदेश में बढ़ा सकते हैं कारोबार

ट्रेंडिंग वीडियो