scriptDhanu July Rashifal: अपने फैसलों पर अगले 30 दिन रहना होगा सतर्क, धनु जुलाई राशिफल में जानें भविष्य के संकेत | Dhanu July Rashifal 2024 Sagittarius Monthly Horoscope July career You have to be cautious about your decisions for next 30 days know Surya Rashi Parivartan Effect Budh gochar | Patrika News
राशिफल

Dhanu July Rashifal: अपने फैसलों पर अगले 30 दिन रहना होगा सतर्क, धनु जुलाई राशिफल में जानें भविष्य के संकेत

Dhanu July Rashifal 2024: जुलाई महीने में सूर्य, मंगल, सूर्य और बुध जैसे बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। वहीं 29 जून को शनि का वक्री हो रहे हैं, इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। आपकी राशि धनु है तो यहां जानें धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई, जुलाई में धनु राशि करियर, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। सभी सवालों के जवाब के लिए पढ़ें जुलाई धनु राशिफल (Sagittarius Monthly Horoscope July career)

भोपालJun 14, 2024 / 07:28 pm

Pravin Pandey

Dhanu July Rashifal 2024

धनु जुलाई राशिफल

धनु जुलाई राशिफल पारिवारिक जीवन

धनु राशि वालों की परिवार के लोगों से जुलाई में खटास आ सकती है। इससे आपकी परिवार के अन्य सदस्यों से दूरी बढ़ सकती है। जुलाई में आपका अपने भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। लेकिन धैर्य से काम लें और कटु बातें कहने से बचें। इस महीने माता का सम्मान करें और उनके परामर्श को सुनें। परिवार के अन्य सदस्य भी आपसे निराश रह सकते हैं, इसलिए स्वयं में सुधार लाएं। किसी भी प्रकार के विवाद को बढ़ाने की बजाय धैर्य से काम लें।

धनु मासिक राशिफल व्यापार और नौकरी

धनु मासिक राशिफल जुलाई के अनुसार इस राशि के व्यापारियों के लिए यह महीना मिलेजुले परिणाम लेकर आ रहा है। इस महीने कोई बड़ा घाटा भी हो सकता है। इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले बड़ों की सहमति से करें। अपने शत्रुओं पर ध्यान रखें और किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। सरकारी नौकरी कर रहे लोग जुलाई में दुविधा की स्थिति में रहेंगे और उन्हें तनाव हो सकता है। आपका यह तनाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले अपने काम से संतुष्ट रहेंगे और उनका मन अपने बॉस को खुश करने में लगेगा।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope और Aaj Ka Rashifal पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धनु राशि शिक्षा और करियर

जुलाई राशिफल के अनुसार इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र इस माह अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने पर ध्यान देंगे और ऑनलाइन काम देखेंगे। अन्य क्षेत्र के विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर संतुष्ट होंगे, लेकिन उनके अंदर भी अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी। ऐसे विद्यार्थी जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अपनी पढ़ाई पर फोकस करेंगे, जिससे उनका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। जुलाई में धनु राशि वालों को कुछ लोग भ्रमित करने का प्रयास करेंगे लेकिन आपका ध्यान मुख्यतया अपनी पढ़ाई की ओर होगा।

जुलाई राशिफल धनु राशि प्रेम जीवन

धनु राशि के विवाहित लोगों को जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा और वे इससे संतुष्ट रहेंगे। आपका साथी हर क्षेत्र में सहायता की जाएगी, जिससे दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा। रिलेशन में रह रहे लोगों को जुलाई में अपने साथी की ओर से कुछ उपहार मिल सकता है। अविवाहित लोगों को जुलाई में भी इंतजार करना होगा।
ये भी पढ़ेंः Saptahik Rashifal (16 to 22 June): नए सप्ताह में इन 4 राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार, साप्ताहिक राशिफल में पढ़ें तुला से मीन तक का भविष्यफल

जुलाई राशिफल स्वास्थ्य जीवन

जुलाई में धनु राशि वालों को पेट सबंधी समस्या हो सकती है। इस समय दस्त, कब्ज, गैस बनना, अपच आदि को लेकर सतर्क रहना होगा। खानपान पर ध्यान देना होगा। जुलाई में मानसिक रूप से भी कुछ तनाव हो सकता है। हालांकि आत्म-विश्वास में कोई कमी नहीं आएगी।

धनु राशि का लकी नंबर और लकी कलर

जुलाई के लिए धनु राशि का शुभ अंक 7 और शुभ रंग आसमानी रहेगा। इसलिए जुलाई में धनु राशि वाले इन दोनों बातों पर ध्यान देंगे तो इन्हें राहत मिलेगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Dhanu July Rashifal: अपने फैसलों पर अगले 30 दिन रहना होगा सतर्क, धनु जुलाई राशिफल में जानें भविष्य के संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो