scriptMakar Masik Rashifal: मई में मिल सकती है नई खुशखबरी, पढ़ें मकर राशि का मासिक राशिफल | Capricorn Monthly Horoscope: You may get some good news in May, read Capricorn monthly horoscope | Patrika News
राशिफल

Makar Masik Rashifal: मई में मिल सकती है नई खुशखबरी, पढ़ें मकर राशि का मासिक राशिफल

Makar Masik Rashifal May 2024: हर आने वाले महीने से पहले लोगों के मन में ये खयाल रहता है कि आने वाला महीना कैसा रहने वाला है। अब मई 2024 आने वाला है और आपकी राशि मकर है तो आप सोच रहे होंगे कि मकर राशि मई राशिफल 2024 क्या संकेत दे रहा है। मकर राशि वालों के लिए व्यापार या नौकरी में उन्नति होगी या नहीं, मकर राशि का राशिफल पारिवारिक, आर्थिक, करियर, शिक्षा, प्रेम और स्वास्थ्य कैसा रहेगा, इन सब का जवाब जानने के लिए पढ़ें मकर मासिक राशिफल मई 2024(Monthly Horoscope Capricorn May)

Apr 21, 2024 / 07:05 pm

Pravin Pandey

Makar Masik Rashifal May 2024

मकर मासिक राशिफल मई 2024

मकर मासिक राशिफल पारिवारिक जीवन

मई मकर मासिक राशिफल पारिवारिक जीवन के अनुसार इस महीने मकर राशि वालों के परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और किसी सदस्य की ओर से कोई नई खुशखबरी भी मिल सकती है। इस महीने किसी को नई नौकरी मिल सकती है, बच्चों का अच्छे नंबर मिल सकते हैं। घर में धार्मिक आयोजन हो सकता है। बुजुर्गों का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। इसलिए यदि उन्हें पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर से परामर्श ले लें।

मकर राशिफल मई व्यापार और नौकरी

मई राशिफल मकर राशि के अनुसार आपका व्यापार पहले की भांति सुचारू रूप से चलेगा। छोटा-मोटा घाटे नुकसान भी हो सकता है, लेकिन बचत ज्यादा होगी। यदि पैसों को शेयर बाजार में निवेश कर रखा है तो वहां से लाभ मिलेगा। सरकारी अधिकारियों का मन इस माह अन्य गतिविधियों में लगेगा। साथ ही भविष्य को लेकर आशंकित रहेंगे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को मई में नए अवसर मिल सकते हैं लेकिन किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपने से बड़ों का परामर्श अवश्य लें।
ये भी पढ़ेंः Dhanu Masik Rashifal May: मई में धनु राशि वालों को मिलेगा लाभ, पढ़ें-धनु राशि मासिक राशिफल

मई माह शिक्षा और करियर

मई मासिक राशिफल के अनुसार यह महीना फैशन, एमबीए और पत्रकारिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए उत्तम रहेगा और उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। स्कूल में पढ़ाई कर रहे छात्र तनाव महसूस करेंगे जिससे उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा। तनाव ज्यादा होने से परीक्षा में नंबर भी कम आएंगे। यदि आप किसी कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो किसी का मार्गदर्शन आगे की राह तय करेगा। किसी भी मामले में जल्दबाजी में निर्णय से बचें और सोच-समझ कर नतीजे पर पहुंचे।

मई माह प्रेम जीवन

मई माह में आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है, ऐसे समय आप उनका विशेष ध्यान रखें। यदि आप उनसे दूर हैं तो उन्हें उचित सलाह दें। रिलेशन में रह रहे लोगों को अपने साथी की ओर से कुछ उपहार मिल सकता है जिससे दोनों के बीच प्रेम और बढ़ेगा। अविवाहित लोगों को मई में निराशा मिलेगी और सच्चा जीवनसाथी पाने के लिए अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। ऐसे में निराश होने की बजाए स्वयं पर ध्यान दें।
ये भी पढ़ेंः Vrishchik Masik Rashifal: वृश्चिक राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें मई में कैसा रहेगा आपका भविष्य

मकर स्वास्थ्य जीवन

मकर मासिक राशिफल मई स्वास्थ्य जीवन के अनुसार मई में आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूर्णतया स्वस्थ रहेंगे। चूंकि बाहर गर्मी बहुत पड़ रही है इसलिए ऐसे समय में ठंडी चीजों का सेवन अवश्य करें और चाय कम पिएं। बच्चों को लू लग सकती है, इसलिए खेलते समय सावधानी बरतें।

मकर राशि का लकी नंबर और लकी कलर

मई के लिए मकर राशि का शुभ अंक 4 और शुभ रंग संतरी रहेगा। इसलिए इस महीने नंबर 4 और संतरी रंग का ध्यान रखें तो फायदा होगा।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Makar Masik Rashifal: मई में मिल सकती है नई खुशखबरी, पढ़ें मकर राशि का मासिक राशिफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो