scriptBenefits of Custard Apple: आइए जानते हैं सीताफल आपके स्वास्थ्य के लिए कैसे लाभदायक होता है | health benefits of custard apple | Patrika News
स्वास्थ्य

Benefits of Custard Apple: आइए जानते हैं सीताफल आपके स्वास्थ्य के लिए कैसे लाभदायक होता है

Benefits of Custard Apple: सीताफल को शरीफा भी बोलते हैं। इसका स्वाद अन्य फलों से अलग होता है। सीताफल खाने में जीतना टेस्टी होता है। उतना ही हेल्थ के लिए फायदेमंद। सीताफल का इस्तेमाल कफ दोष को ठीक करने के लिए, खून की मात्रा को बढ़ाने के लिए, उल्टी, दांतों के दर्द से आराम पाने के लिए किया जाता है।

Oct 20, 2021 / 11:44 am

Roshni Jaiswal

custard.jpg
नई दिल्ली। Benefits of Custard Apple: सीताफल को शरीफा भी बोलते हैं। इसका स्वाद अन्य फलों से अलग होता है। ऊपर से देखने पर सीताफल भले ही थोड़ा खुरदुरा-सा लगता है, लेकिन अंदर का भाग सफदे रंग का, और मुलायम होता है। सीताफल के बीज चिकने, चमकीले, भूरे-काले रंग के होते हैं। सीताफल खाने में जीतना टेस्टी होता है। उतना ही हेल्थ के लिए फायदेमंद।
सीताफल में कई सारे विटामिन सी पाया जाता है, जो आपकी इम्यूनिटि को बढ़ाता है। दरअसल नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा पाई जाती है। सीताफल में मौजूद विटामिन सी,विटामिन ए, पोटेशियम, मैगनीशियम, तांबा और फाइबर स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं। आइए जानते हैं सीताफल के फायदे के बारे में।

सीताफल के फायदे

Hindi News/ Health / Benefits of Custard Apple: आइए जानते हैं सीताफल आपके स्वास्थ्य के लिए कैसे लाभदायक होता है

ट्रेंडिंग वीडियो