scriptHealth tips : जानें कौन से फ्रूट्स करते हैं आपके बॉडी को डिटॉक्स | fruits to detox your body | Patrika News
स्वास्थ्य

Health tips : जानें कौन से फ्रूट्स करते हैं आपके बॉडी को डिटॉक्स

जानें बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए कौन कौन से फूड हैं सबसे जरूरी। साथ ही यह भी की क्यों है आपके बॉडी को डिटॉक्स करना । आज के इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर चर्चा करेंगे।

Nov 21, 2021 / 08:04 pm

Divya Kashyap

Health tips : जानें कौन से फ्रूट्स करते हैं आपके बॉडी को डिटॉक्स

fruits to detox your body

नई दिल्ली। अगर आप भी बॉडी और त्वचा को डिटॉक्स करके खुद को हल्‍का और तरोताजा महसूस करना चाहती हैं तो यहां रुजुता दिवेकर द्वारा बताए 3 फूड्स हैं जो आपको ठीक होने में मदद करेंगे। जानें ऐसे कौन से फ्रूट्स हैं जो हमारे हेल्थ को डिटॉक्स करने में मदद करें। अगर आप भी बॉडी और त्वचा को डिटॉक्स करके खुद को हल्‍का और तरोताजा महसूस करना चाहती हैं तो यहां रुजुता दिवेकर द्वारा बताए 3 फूड्स हैं जो आपको ठीक होने में मदद करेंगे। जी हां, सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने अपने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फैन्‍स के साथ डिटॉक्‍स फूड्स शेयर किए हैं।
यह भी पढ़ें

ब्लैक हेड्स हटाने के घरेलू नुस्खे

नारियल पानी

यह इलेक्ट्रोलाइट संतुलन को तुरंत ठीक कर सकता है और पेट में सूजन को कम कर सकता है। निश्चित रूप से, देर रात पार्टियों से जल्दी रिकवरी के लिए किसी को सुबह सबसे पहले इसे पीना चाहिए।
साथ ही सॉफ्ट नारियल खाना न भूलें। इसमें मौजूद मीडियम चेन फैटी एसिड आपकी सहनशक्ति को बढ़ा सकता है और वास्तव में आपको यह महसूस करने में मदद करेगा कि आप अगली सुबह अपनी वर्कआउट को स्थगित नहीं कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

डबल चीन से कैसे पाए छुटकारा

गन्ना का जूस

गन्ना भारत का पारंपरिक डिटॉक्स है गन्ने के जूस को नींबू के साथ बर्फ के साथ गर्मी के मौसम में बहुत ज्यादा किया जाता है। यह आपको अंदर से तरोताजा महसूस कराता है। और आपके बॉडी को हाइड्रेट भी रखता है। गन्ना आपके शरीर को सभी जरूरी मिनरल्स पहुंचाता हूं साथ ही यह नेचुरल शुगर होता है तो उतना हानि भी नहीं करता।
यह ग्लाइकोलिक एसिड में समृद्ध है, जो विभिन्न प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्‍ट्स में एक लोकप्रिय घटक है। आपके चेहरे पर ग्‍लो वापस लाने के लिए और यहां तक कि कोलेजन टिशू (मुंहासों को दूर करने) को बहाल करने में मदद करते हैं।

Hindi News / Health / Health tips : जानें कौन से फ्रूट्स करते हैं आपके बॉडी को डिटॉक्स

ट्रेंडिंग वीडियो