scriptबालों का झड़ना भी है ओमिक्रोंन के लक्षणों में से एक | Excessive hairfall may mean that you COVID–19 , omicron | Patrika News

बालों का झड़ना भी है ओमिक्रोंन के लक्षणों में से एक

क्या आपके बाल भी हद से अधिक झड़ते हैं। थोड़े से बाल तो सब के झड़ते हैं। परंतु अगर इस बीच में अचनाक से आपके बालों के झड़ने की गति तेज हो गई है। तो यह एक प्रकार से चिंता का विषय हो सकता है।

Jan 07, 2022 / 06:20 pm

Divya Kashyap

coronavirus-positive-1-759.jpg

corona

नई दिल्ली।एक नए शोध के अनुसार अगर अचानक से आपके बालों के झड़ने के गति में तेजी आई है। और आपके अनगिनत बाल जा रहें हैं तो हो सकता है की आप ओमिक्रोंन से प्रभावित हो रहें हो। रिपोर्ट के अनुसार, यूके की पहली ऑफिशियल रिपोर्ट से पता चला कि ओमिक्रॉन के साथ अस्पताल में भर्ती होने का जोखिम डेल्टा की तुलना में 50 से 70 प्रतिशत कम है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बार-बार कहा है कि कोविड बूस्टर ओमिक्रॉन से रक्षा करते हैं और महामारी से बचने का सबसे अच्छा मौका देते हैं।
यह भी पढ़ें

क्या आरएनए वैक्सीन नही जनरेट करता है जेनिटिक मोडिफिकेशन

Amla Pack For Hair Growth: बालों के टूटने से हैं परेशान, तो अपना सकते हैं इन आसान से टिप्स को
हालांकि बालों का झड़ना एक अत्यंत महत्वपूर्ण कोविड लक्षण नहीं है। दुनिया भर के कई डॉक्टरों के अनुसार यदि आपके बालों के झड़ने की गति में तेजी आई है तो हो सकता है आप इस बीमारी से संक्रमित हो। परंतु क्या आप जानते है अक्सर अधिक दवाईयो के प्रयोग से आपके शरीर में जो गर्मी होती है वो आपके बालों का झड़ना तेज कर सकता है।
खुरदुरा गला
पीठ के निचले हिस्से में दर्द
बहती नाक
सिरदर्द
थकान
छींकना
रात का पसीना
शरीर में दर्द

कौन से जांच है ओमिक्रोंन के लिए जरुरी
रैपिड ऐंटिजन टेस्ट जब पॉजिटिव रिजल्ट देते हैं तो वो पूरी तरह विश्वसनीय होते हैं, लेकिन उनका निगेटिव रिजल्ट अक्सर फर्जी होता है। इस कारण आरटीपीसीआर टेस्ट को कोविड के लिहाज से सबसे ज्यादा भरोसेमंद माना जाता है। आप चाहे रैपिड ऐंटिजन या फिर आरीटपीसीआर, किसी भी टेस्ट में पॉजिटिव आ गए तो आपको पहला कदम यह उठाना चाहिए कि आप खुद को सबसे अलग कर लें और किसी डॉक्टर से संपर्क करें।

Hindi News / बालों का झड़ना भी है ओमिक्रोंन के लक्षणों में से एक

ट्रेंडिंग वीडियो