scriptIAS टीना डाबी के तेज दिमाग का ये है सीक्रेट, आपने भी जान ली ये ट्रिक तो बन जाएंगे जीनियस | Success Mantra of Ias Tina Dabi, know her routine, she drinks a glass of milk daily | Patrika News
शिक्षा

IAS टीना डाबी के तेज दिमाग का ये है सीक्रेट, आपने भी जान ली ये ट्रिक तो बन जाएंगे जीनियस

IAS Tina Dabi: टीना डाबी की उम्र अभी 30 साल है और उन्होंने खुद को काफी फिट रखा है। टीना डाबी तीन समय का भोजन जरूर करती हैं और अपनी सेहत का ध्यान रखती हैं।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 10:14 am

Shambhavi Shivani

IAS Tina Dabi
Success Mantra Of IAS Tina Dabi: टीना डाबी की गिनती देश के मशहूर आईएएस अधिकारियों में होती है। वो युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। फिर चाहे उनकी नई पोस्टिंग हो या प्रेग्नेंसी की खबर, लोग उनके जीवन में हो रहे हर घटना पर अपनी नजर रखते हैं। बता दें, टीना डाबी की उम्र अभी 30 साल है और उन्होंने खुद को काफी फिट रखा है। आइए, जानते हैं वो अपने व्यस्त दिनचर्या के साथ साथ अपनी सेहत का ध्यान कैसे रखती हैं। 

क्या है टीना डाबी का सक्सेस मंत्र (Success Mantra By Tina Dabi)

एक आईएएस अधिकारी का शेड्यूल काफी व्यस्त होता है। कई बार उन्हें अपने लिए भी समय नहीं मिल पाता है। लेकिन आईएएस टीना डाबी काम के साथ अपने लिए भी वक्त निकालती हैं। यही कारण है कि वो काफी फिट दिखती हैं। उनकी फिटनेस का सीक्रेट उनके खान पान में छुपा है। टीना डाबी तीन समय का भोजन जरूर करती हैं। 
यह भी पढ़ें
 

JNVST Admission 2025: नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, यहां देखें अंतिम तारीख

नाश्ते में टीना डाबी पोहा, उपमा, आमलेट, अंडे का सफेद भाग, जूस और फल खाती हैं। वहीं दोपहर के खाने में वो हरी सब्जियां, दाल और दो से तीन रोटियां खाती हैं। रात के खाने में वो मछली, दाल, बटर, पनीर, ब्राउन राइस के साथ एक से दो रोटी खाती हैं। टीना डाबी जो रोटी खाती हैं वो गेहूं के आटे से बनी होती है। रोज रात को सोने से पहले आईएएस टीना डाबी केसर वाला दूध जरूर पीती हैं।

सिर्फ 22 साल की उम्र में क्रैक किया यूपीएससी (IAS Tina Dabi)

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीना डाबी ने वर्ष 2015 में यूपीएससी क्रैक किया था। ये उनका पहला प्रयास था। सिर्फ 22 साल की उम्र में आईएएस अफसर बनकर वो चर्चा में आ गईं। अभी वे रोजगार गारंटी योजना के आयुक्त पद पर कार्यरत हैं। करीब एक साल के मातृत्व अवकाश के बाद पिछले महीने ही उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई।

Hindi News/ Education News / IAS टीना डाबी के तेज दिमाग का ये है सीक्रेट, आपने भी जान ली ये ट्रिक तो बन जाएंगे जीनियस

ट्रेंडिंग वीडियो