scriptघर पर योग, अब बहाना नहीं, अभिनेत्री विदिशा श्रीवास्तव शेयर किए होममेड योगा प्रॉप्स | DIY Yoga with Vidisha Srivastava Get Ready for International Yoga Day | Patrika News
स्वास्थ्य

घर पर योग, अब बहाना नहीं, अभिनेत्री विदिशा श्रीवास्तव शेयर किए होममेड योगा प्रॉप्स

Vidisha Srivastava Shares Creative Homemade Yoga Props : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, अभिनेत्री विदिशा श्रीवास्तवा (Actress Vidisha Srivastav) ने अपने घर पर किए जाने वाले योग प्रोप्स को साझा किया है।

मुंबईJun 21, 2024 / 04:06 pm

Manoj Kumar

Vidisha Srivastava Shares Creative Homemade Yoga Props

Vidisha Srivastava Shares Creative Homemade Yoga Props

International Yoga Day : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, अभिनेत्री विदिशा श्रीवास्तवा (Actress Vidisha Srivastav) ने अपने घर पर किए जाने वाले योग प्रोप्स को साझा किया है। उन्होंने बताया कि वे कैसे दीवारों का सहारा लेती हैं बैलेंस बनाए रखने के लिए और योग के स्ट्रेचिंग में सहायक योगा स्ट्रैप्स के रूप में प्लास्टिक वायर्स का उपयोग करती हैं।
योगाभ्यासियों के लिए यह सामान्य घरेलू वस्तुओं से निर्मित प्रोप्स एक नई राह हो सकती है अपने अभ्यास को और भी संजीवनी बनाने के लिए। इन अनूठे घरेलू प्रोप्स ने न केवल प्रेरणा दी है बल्कि कार्यक्षमता भी बढ़ाई है।
अपने DIY प्रोप्स के बारे में बात करते हुए, ‘भाभीजी घर पर है’ सीरियल में अपने रोल अनीता भाभी के रूप में जानी जाने वाली विदिशा ने कहा, “एक तनावमुक्त दिमाग और तन तंत्र को बनाए रखना कार्यक्षमता के लिए महत्वपूर्ण है। मेरा योगाभ्यास और घर पर बनाए गए प्रोप्स इस शांति को प्राप्त करने में मददगार साबित हुए हैं। उदाहरण के तौर पर, मैं खड़े होकर बैलेंस बनाने के लिए दीवारों का सहारा लेती हूं या जहां भी संभव हो, वहां खिंचाव को गहरा करने के लिए।”
“मैंने अपने अप्रयुक्त प्लास्टिक वायर्स को जंप रोप्स और योगा स्ट्रैप्स के रूप में पुनर्प्रयोगित किया है क्योंकि मुझे जंपिंग करना बहुत पसंद है, और ये तनाव को कम करने और लचीलापन में सहायक हैं। कभी-कभी, मैं पानी से भरी बोतलों का उपयोग भी करती हूं वजन या कुछ खास आसनों का समर्थन के लिए, जैसे योग ब्लॉक्स। आओ, हम अपनी चटाई फैलाएं और अपने आप में निवेश करें – बदलता शरीर स्वस्थ मन का संकेत है।”
‘भाभीजी घर पर है’ &TV पर प्रसारित होता है।

Hindi News/ Health / घर पर योग, अब बहाना नहीं, अभिनेत्री विदिशा श्रीवास्तव शेयर किए होममेड योगा प्रॉप्स

ट्रेंडिंग वीडियो