scriptहादसा नहीं हत्या है हाथरस भगदड़ कांड! भोले बाबा के वकील AP सिंह का बड़ा दावा | Patrika News
हाथरस

हादसा नहीं हत्या है हाथरस भगदड़ कांड! भोले बाबा के वकील AP सिंह का बड़ा दावा

हाथरस भगदड़ कांड मामले में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने बड़ा दावा किया है। वकील एपी सिंह ने 15-16 लोगों पर आरोप लगाते हुए पूरा ठीकरा फोड़ दिया। जानिए वकील ने क्या कहा-

हाथरसJul 07, 2024 / 08:23 pm

Prateek Pandey

Hathras Stampede Advocate Baba AP Singh

Hathras Stampede Advocate Baba AP Singh

भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने सत्संग के दौरान कुछ अनजान लोगों पर भीड़ के उपर जहरीला स्प्रे छिड़कने का आरोप लगाया है। वकील एपी सिंह ने स्प्रे कैन से निकली जहरीली गैस को मौतों की वजह ठहराया है।

भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने किया ये दावा

आपको बता दें कि 2 जुलाई को हाथरस में नारायण साकार हरी उर्फ भोले बाबा सत्संग मची भगदड़ के बाद 120 के ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। अब इस मामले में भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने हादसे के पीछे बड़ी साजिश का दावा किया है। वकील एपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2 जुलाई को हाथरस में हृदय विदारक घटना हुई वो महज घटना नहीं है। इसमें एक सोची समझी साजिश थी। एपी सिंह ने दावा किया कि यह साजिश भोले बाबा को बदनाम करने के लिए थी। यह साजिश और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए रची गई थी।
यह भी पढ़ें

तेज बारिश की वजह से वाराणसी में जलभराव, अखिलेश यादव ने मारा ‘क्योटो’ वाला तंज

15-16 लोगों ने छिड़का जहरीला स्प्रे

वकील एपी सिंह ने दावा किया कि सत्संग की जगह पर एक स्कॉर्पियो दिखाई दी थी। स्कॉर्पियों से 15-16 लोग उतरे और पंडाल में मौजूद लोगों पर जहरीला/नशीला स्प्रे छोड़ भाग गए। लोगों ने गमछे से मुंह छिपाकर स्प्रे किया और मौके से फरार हो गए। स्प्रे के कारण लोग गिरते चले गए। स्प्रे करने के बाद सभी लोग रोड पर खड़ी स्कॉर्पियो में बैठकर फरार हो गए। एक स्प्रे की बोतल गिर भी गई जिसे वो उसे उठाकर भागे। एपी सिंह ने दावा किया है कि जिस स्प्रे का छिड़काव किया गया था उससे बेहोशी आती है।
यह भी पढ़ें

कौन है भोले बाबा, जिसके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा, हादसे के बाद से बाबा फरार!

एपी सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में SIT जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पहचान छुपाकर लोग उन्हें जानकारी दे रहे हैं। बेहोश होकर जो महिलाएं बच गई हैं अब वो बता रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास सबूत हैं और हम इसे देंगे।

Hindi News/ Hathras / हादसा नहीं हत्या है हाथरस भगदड़ कांड! भोले बाबा के वकील AP सिंह का बड़ा दावा

ट्रेंडिंग वीडियो