scriptदस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास | Seven years imprisonment for ten grams of heroin smuggling | Patrika News
हनुमानगढ़

दस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास

हेरोइन तस्करी के प्रकरण में विशिष्ट न्यायाधीश एनडीपीएस प्रकरण रूपचंद सुथार ने एक जने को दोषी करार दिया। दोषी युवक को सात साल कठोर कारावास तथा पचास हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

हनुमानगढ़Aug 12, 2023 / 12:25 pm

adrish khan

दस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास

दस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास

दस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास
– वर्ष 2019 का मामला, 50 हजार का जुर्माना भी लगाया
हनुमानगढ़. हेरोइन तस्करी के प्रकरण में विशिष्ट न्यायाधीश एनडीपीएस प्रकरण रूपचंद सुथार ने एक जने को दोषी करार दिया। दोषी युवक को सात साल कठोर कारावास तथा पचास हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा नहीं करने पर दोषी को अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। राज्य की ओर से विशिष्ट लोक अभियोजक दिनेश दाधीच ने पैरवी की।
प्रकरण के अनुसार 14 जुलाई 2019 को तत्कालीन जंक्शन थाना प्रभारी ने गश्त के दौरान पुरानी खुंजा बाबा दीपसिंह पार्क के पास एक संदिग्ध की तलाशी ली। उसके कब्जे से दस ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान ज्योति प्रकाश पुत्र ओमप्रकाश निवासी पुरानी खुंजा, वार्ड सात, जंक्शन के रूप में हुई। पुलिस ने हेरोइन जब्त कर आरोपी को एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया। विचारण के दौरान अभियोजन पक्ष ने कुल आठ गवाह परीक्षित करवाए तथा बचाव पक्ष ने भी दो गवाह पेश किए। सुनवाई के बाद न्यायालय ने शुक्रवार को ज्योति प्रकाश को सजा सुनाई।
ट्रॉली के नीचे फंसे बाइक सवार दम्पती, पति की हालत गंभीर
हनुमानगढ़. गांव डबलीराठान के बस स्टैंड के पास बाइक सवार दम्पती ट्रॉली के पिछले हिस्से के नीचे फंस गए। इससे वे घायल हो गए। नाजुक हालत में पति को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। इस संबंध में सदर पुलिस थाने में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया। पुलिस के अनुसार लालचन्द पुत्र ठाकर राम निवासी कमाना ने मुकदमा दर्ज करवाया कि नौ अगस्त को उसका पुत्र राजकुमार अपनी पत्नी शर्मिला के साथ हनुमानगढ़ से बाइक पर गांव लौट रहा था। जब वे डबलीराठान बस स्टैंड से कुछ आगे पीलीबंगा की तरफ पहुंचे तो वहां सडक़ पर ट्रैक्टर खड़ा था। उसमें कबाड़ भरा हुआ था। राजकुमार व पुत्रवधू उसके पास से गुजरने लगे तो ट्रैक्टर चालक ने लापरवाही से वाहन चलाकर डिवाइडर कट की तरफ पीछे कर दिया। इससे उसका पुत्र राजकुमार व पुत्रवधू शर्मिला मोटर साइकिल सहित ट्रॉली के पिछले हिस्से के नीचे आ गए। हादसा होते ही ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। हादसे में राजकुमार व शर्मिला को गम्भीर चोटें लगी। हालत नाजुक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद राजकुमार को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

Hindi News / Hanumangarh / दस ग्राम हेरोइन तस्करी के दोषी को सात साल कारावास

ट्रेंडिंग वीडियो