scriptRajasthan: हनुमानगढ़ की घटना पर क्यों आग बबूला हुईं मायावती? बेनीवाल- डोटासरा भी सरकार पर बरसे; जानें पूरा मामला | rajasthan crime Two girls raped in Hanumangarh on mayawati chandrashekar | Patrika News
हनुमानगढ़

Rajasthan: हनुमानगढ़ की घटना पर क्यों आग बबूला हुईं मायावती? बेनीवाल- डोटासरा भी सरकार पर बरसे; जानें पूरा मामला

Rajasthan Crime: राजस्थान के हनुमानगढ़ की घटना ने अब तूल पकड़ लिया है। बसपा प्रमुख बहन मायावती ने राजस्थान सरकार से सख्त कार्यवाही की मांग की है।

हनुमानगढ़Sep 04, 2024 / 12:02 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान के हनुमानगढ़ के संगरिया थाना क्षेत्र के एक गांव से बहलाकर दो नाबालिग बहनों को ले जाने एवं सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दोनों पीड़िताओं व उनके माता-पिता के 161 में बयान दर्ज किए। साथ ही प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई। अब बुधवार को पीड़िताओं के न्यायालय में बयान होंगे। इस घटना ने अब तूल पकड़ लिया है।
बसपा प्रमुख बहन मायावती ने सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी करने की मांग की है। वहीं, आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर ने इस मामले को लेकर बच्ची के बेहतर ईलाज के साथ मामले की सीबीआई जांच और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर सख़्त कार्यवाही करने की मांग रखी।

घटना अति दुःखद व निंदनीय- मायावती

बहन मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि ‘राजस्थान में भी महिला सुरक्षा का हाल बेहाल है। हनुमानगढ़ जिले की नायक समाज की दो नाबालिग बहनों के साथ 40 दिनों तक दुष्कर्म की हुई घटना अति-दुःखद व निंदनीय। सरकार दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करें और साथ ही ऐसे उपाय भी जरूर करें । जिससे ऐसी वारदातें आगे न हो पाएं।’
यह भी पढ़ें

राजस्थान का बदल गया नक्शा! इन 12 जिलों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने आदेश किए जारी

विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा

नाबालिग बहनों से सामूहिक दुष्कर्म के इस प्रकरण को नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर उठाया है। पुलिस के महानिदेशक व हनुमानगढ़ के जिला पुलिस अधीक्षण से दूरभाष पर वार्ता कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा। उधर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया है और सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन परिवारों को 2 से 10 रुपए प्रतिवर्ग मीटर में मिलेगा प्लॉट, CM भजनलाल जारी करेंगे पट्टे

घटना बहशीपन की भयावहता- आजाद

उधर, चंदशेखर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘राजस्थान के हनुमानगढ़ में संगरिया तहसील के गांव नुकेरा में नायक समाज की दो सगी नाबालिग बहिनों को घर से उठाकर ले जाने और 40 दिनों तक बारी-बारी से अलग-अलग जगह ले जाकर तकरीबन 25-30 लोगो ने सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना, बहशीपन की भयावहता को बता रही हैं, मैं निशब्द हूं।
उन्होंने आगे लिखा कि ‘एक बच्ची की हालात गंभीर है उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती है। मैं सरकार से बच्ची के बेहतर ईलाज के साथ मामले की सीबीआई जांच और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर सख़्त कार्यवाही की मांग करता हूं।’
यह भी पढ़ें

राजस्थान में इन महिलाओं को सितंबर से मिलेंगे 10 हजार रुपए, डिप्टी CM ने की घोषणा

पूरा मामला…

हनुमानगढ़ जिले में दो सगी नाबालिग बहनों को 40 दिन तक अगवा करके उनके साथ दुष्कर्म किया गया। 20 जुलाई को अपने गांव से लापता हुई इन बहनों को संगरिया पुलिस ने हरियाणा के आदमपुर से बरामद किया है।

आरोपी जल्दी होंगे गिरफ्तार- एएसपी चौधरी

एएसपी नीलम चौधरी ने बताया कि दोनों पीड़िताओं व उनके माता-पिता के 161 में बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जल्दी ही पुलिस जांच दल मामले की पड़ताल को हरियाणा जाएगा। पीड़िताओं के बयानों के आधार मामले की जांच कर कार्यवाही आगे बढ़ाई जाएगी। जल्दी ही इस प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पीड़िताओं के बुधवार को 164 के बयान न्यायालय में करवाए जाएंगे। उसके बाद आए तथ्यों एवं आदेशों के आधार पर दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा। मामले में कई जनों के नाम सामने आ रहे हैं।

Hindi News/ Hanumangarh / Rajasthan: हनुमानगढ़ की घटना पर क्यों आग बबूला हुईं मायावती? बेनीवाल- डोटासरा भी सरकार पर बरसे; जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो