scriptविकास कार्य के टैंडर में गफलत , कमेटी ने दिए सुझाव | city news | Patrika News
हनुमानगढ़

विकास कार्य के टैंडर में गफलत , कमेटी ने दिए सुझाव

हनुमानगढ़. नोहर पंचायत समिति में ग्राम पंचायतों में सामग्री क्रय के लिए हो रही टैंडर प्रक्रिया का मामला काफी चर्चा में आने के बाद जिला परिषद सीईओ ने इस मामले में जो कमेटी गठित की थी, उसने रिपोर्ट तैयार कर ली है।

हनुमानगढ़Jul 23, 2024 / 08:16 pm

Purushottam Jha

जिला परिषद स्तर पर गठित कमेटी ने जांच की पूरी

जिला परिषद स्तर पर गठित कमेटी ने जांच की पूरी

हनुमानगढ़. नोहर पंचायत समिति में ग्राम पंचायतों में सामग्री क्रय के लिए हो रही टैंडर प्रक्रिया का मामला काफी चर्चा में आने के बाद जिला परिषद सीईओ ने इस मामले में जो कमेटी गठित की थी, उसने रिपोर्ट तैयार कर ली है। इस कमेटी में वरिष्ठ लेखाधिकारी सुशील कुमार रोझ, सहायक लेखाधिकारी मनोज कुमार व अतिरिक्त विकास अधिकारी अनिल कुमार को शामिल किया गया था। प्रारंभिक तौर पर मामले को देखने के बाद कमेटी ने यह निर्णय किया है कि ठेकेदारों की ओर से पूलिंग करने की प्रक्रिया बाहर पूर्ण हुई है। इस स्थिति में बीएसआर रेट तक के जो टैंडर हुए हैं, उस पर दोबारा सहमति बनने पर टैंडर स्वीकृत करने की बात कही गई है। वहीं जिन कार्यों के टैंडर में बीएसआर रेट अधिक हैं, उनके टैंडर निरस्त कर दोबारा करने का सुझाव दिया गया है। पंचायत समिति के बीडीओ को टैंडर जारी करने को लेकर जो सुझाव कमेटी ने दिए हैं, उसी के हिसाब से टैंडर प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले टैंडर का मामला उछलने पर पंचायत समिति प्रधान सोहन ढि़ल ने दावा किया था कि टैंडर प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। उन्होंने कहा था कि सरकार के तय नियम व मापदंडो के अनुसार टैंडर करवाए जा रहे हंै। ढि़ल ने दावा किया था कि टैंडर प्रक्रिया में सुई की नोक जितनी भी कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। विकास अधिकारी को 47 ग्राम पंचायतों में हो रहे निर्माण सामग्री व सेवाओं आपूर्ति के लिए हो रहे टैंडर में शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद पंचायत समिति नोहर की ओर से इस संबंध में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर जिला परिषद से कमेटी गठित करने की मांग की गई थी। इसके बाद जिला परिषद से कमेटी गठित होने के बाद उसकी देखरेख में निविदा की समस्त प्रक्रिया हो रही है।
……वर्जन….
कमेटी ने दिए सुझाव
नोहर पंचायत समिति में हुए टैंडर के दौरान पूलिंग की शिकायत पर कमेटी गठित की गई थी। कमेटी ने रिपोर्ट तैयार करके कुछ आवश्यक सुझाव दिए हैं। इसके आधार पर टैंडर प्रक्रिया पूर्ण करने का सुझाव दिया गया है।
-सुशील कुमार रोझ, वरिष्ठ लेखाधिकारी, जिला परिषद हनुमानगढ़

Hindi News/ Hanumangarh / विकास कार्य के टैंडर में गफलत , कमेटी ने दिए सुझाव

ट्रेंडिंग वीडियो