scriptमां ने लगाई डांट तो नाराज बच्चे ने लगा ली फांसी, सामने आई ये वजह | When mother scolded angry child hanged himself in hamirpur | Patrika News
हमीरपुर

मां ने लगाई डांट तो नाराज बच्चे ने लगा ली फांसी, सामने आई ये वजह

Hamirpur News: यूपी के हमीरपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। बच्चे की फांसी लगाकर जान देने के पीछे की वजह जान कर आप हैरान रह जाएंगे।

हमीरपुरNov 25, 2023 / 08:21 pm

Aniket Gupta

hamirpur_news.jpg

मां ने लगाई डांट तो नाराज बच्चे ने लगा ली फांसी, सामने आई ये वजह

Hamirpur News: यूपी के हमीरपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। बच्चे की फांसी लगाकर जान देने के पीछे की वजह जान कर आप हैरान रह जाएंगे। बच्चे ने इस तरह का खौफनाक कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसकी मां ने उसे मोबाइल चलाने के लिए डांटा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दी है।
क्या है पूरी घटना?
दरअसल, हमीरपुर जिले की राठ कोतवाली के राठ कस्बे की है, जहां किराए पर रहने वाले मूलचंद्र प्रजापति के दो बेटे प्रिंस और अमन घर पर अकेले थे। बच्चों की मां किसी काम से बाहर गई थीं। घर पर दोनों भाइयों के साथ उसका मामा का बेटा भी था। सभी बैठ कर एक साथ पढाई कर रहे थें। तभी अचानक प्रिंस (छोटा भाई) पढ़ाई छोड़ फोन चलाने लगता है। छोटे भाई को फोन चलाता देख बड़ा भाई अमन उसे फोन छोड़ पढ़ाई करने को बोलता है। लेकिन, प्रिंस नहीं माना। कुछ समय बाद मां मार्केट से घर लौटी तो अमन ने प्रिंस के फोन चलाने की बात मां से बताई। इस बात पर प्रिंस की मां ने उसे बहुत डांटा।
मां की डांट से दुखी हो कर प्रिंस बाथरूम में खुद को बंद कर लिया। कुछ समय बाद जब प्रिंस बाथरूम से बाहर नहीं निकला तो बड़े भाई अमन ने आवाज दी। कोई हलचल न होने पर बाथरूम के गेट के ऊपर बने रोशनदान से देखा तो अंदर प्रिंस का शव फांसी के फंदे से लटका था। इसपर बाथरूम का दरवाजा तोड़ उसे बाहर निकाला गया। लेकिन, तब तक देर हो चुकी थी और प्रिंस मर चुका था।
डांटने पर है अफ़सोस: मृतक की मां
घटना के बाद पुरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मां खुद के डांटने पर अफ़सोस कर रही है। शव को बाहर निकालने के बाद पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि छात्र के फांसी लगाने के कारणों की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Hamirpur / मां ने लगाई डांट तो नाराज बच्चे ने लगा ली फांसी, सामने आई ये वजह

ट्रेंडिंग वीडियो