scriptसैप्टिक टैंक में गिरा कान्स्टेबल, बचाने उतरे बड़े भाई की मौत | Constable Falls into Septic Tank, Elder Brother Dies While Rescuing | Patrika News
हमीरपुर

सैप्टिक टैंक में गिरा कान्स्टेबल, बचाने उतरे बड़े भाई की मौत

छोटे भाई को बचाने के लिए बड़े भाई ने सैप्टिक टैंक में छलांग लगा दी। टैंक में भरी गैस और गंदगी के कारण दोनों भाइयों की जान चली गई। इस दुखद घटना से पूरे परिवार में मातम छा गया। मामला हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर थाने का है।

हमीरपुरDec 06, 2023 / 05:34 pm

Upendra Singh

constabl.jpg
हमीरपुर जिले में एक दुखद समाचार सामने आया है। हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सैप्टिक टैंक का ढक्कन टूटने से टैंक के अंदर गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। लगभग एक घंटे तक दोनों के टैंक में फंसे रहने के बाद गंभीर हालत में दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों के कब्जे में लेकर पोस्चमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है।
छुट्टी पर गांव आया था सिपाही
मामला सुमेरपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव का है, जहां कौशांबी जिले के मंझनपुर थाने में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस का जवान लालबहादुर एक हफ्ते पूर्व छुट्टी पर गांव आया था। घर में पुराने सैप्टिक टैंक को बनवाने के लिए ग्राम पंचायत के सदस्य बड़े भाई रामसेवक के साथ टैंक के ऊपर खड़े होकर कुछ काम कर रहा था। इस बीच सीवर टैंक का ढक्कन टूट गया। वह उसके अंदर गिर गया छोटे भाई के टैंक में गिर जाने पर बड़ा भाई रामसेवक उसे बचाने के लिए टैंक में कूद गया, जिससे टैंक में गंदगी व गैस भरी होने के कारण दोनों उसमे डूब गए, दोनों को बचाने के लिए परिजनों ने कड़ी मशक्कत की लेकिन सफल नहीं हुए।

जब किसी भी तरह काम न बन सका फिर जेसीबी मशीन की मदद से टैंक तोड़कर करीब एक घंटे बाद दोनों को टैंक से बाहर निकाला जा सका. दोनों को बेहोशी की हालत मे टैंक के बाहर निकालकर आनन फानन में निजी वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया

Hindi News/ Hamirpur / सैप्टिक टैंक में गिरा कान्स्टेबल, बचाने उतरे बड़े भाई की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो