scriptतेजी से दौड़ रही थी ट्रेन तभी बीच में आ गया ट्रॉला और जोर से हुआ धमका, लोगों में मची चीखपुकार | train and truck accident in gwalior many people injured | Patrika News
ग्वालियर

तेजी से दौड़ रही थी ट्रेन तभी बीच में आ गया ट्रॉला और जोर से हुआ धमका, लोगों में मची चीखपुकार

pm modi meet in gwalior youth : 2 अक्टूबर को बैनर पीएम मोदी को देना था उसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे सभी दोस्त घायल

ग्वालियरOct 02, 2019 / 05:32 pm

monu sahu

train and truck accident in gwalior many people injured

तेजी से दौड़ रही थी ट्रेन तभी बीच में आ गया टॉला और जोर से हुआ धमका, ट्रेन में मची चीखपुकार

ग्वालियर। कश्मीर से धारा 370 हटाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देने के लिए 60 फीट के बैनर पर लोगों से बधाई संदेश और हस्ताक्षर कराए हुए बैनर लेकर टीम के कुछ साथी पैदल दिल्ली पहुंचे गए थे। जबकि कुछ साथी उस कार्यकम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तभी गंगा मालनपुर के पास जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस के ट्रैक पर यह हादसा हुआ। यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रैक पर आए ट्रॉला को मोड़ रहे थे। ट्रॉला का पिछला हिस्सा ट्रेन से टकरा गया। जिसमें ट्रेन में इंजन के पीछे लगी जनरल बोगी के गेट पर बैठे 7 यात्री घायल हो गए थे।
यह भी पढ़ें

2020 से प्रदेश के इस शहर में नहीं चलेंगे डीजल टेंपो और ऑटो, ये है निर्देश



ज्यादातर के पैर में गंभीर चोट आई हैं और कुछ की हड्डी टूट गई है,उन्हें रात में ही जेएएच में भर्ती कराया गया। ट्रॉला चालक को आगरा जाना था,लेकिन जलालपुर से रायरू बाइपास से निकलने की कोशिश में सोमवार रात 12:45 बजे गंगा मालनपुर के पास रेल पटरियों पर पहुंच गया। आगे रास्ता बंद होने से ट्रॉले को वापस मोडऩे की कोशिश की, अंधेरे में पटरी नहीं देख पाया और ट्रॉले का पिछला पहिया पटरी और सडक़ के बीच नाली में फंस गया,तभी ट्रेन आ गई। ट्रेन ग्वालियर से रवाना होने के बाद रफ्तार पकड़ ही रही थी, तभी अचानक जोर की आवाज के साथ धक्का लगा। इससे ट्रेन में चीखपुकार मच गई। दोनों जनरल बोगियों में गेट पर बैठे सभी लोग जख्मी थे,उन्हें खून से लथपथ देख दूसरे यात्री घबरा गए और ट्रेन के रायरू स्टेशन पर पहुंचने पर चेन खींच दी।
यह भी पढ़ें

इस पिस्टल से चलाई थी नाथूराम गौड़से ने गोली, मध्यप्रदेश से है गांधी की हत्या का कनेक्शन



डीआरएम पहुंचे अस्पताल, घायलों को 25-25 हजार की मदद
ट्रेन हादसे में घायल सात यात्रियों को देखने के लिए मंगलवार की सुबह झांसी मंडल के डीआरएम संदीप माथुर अन्य अधिकारियों के साथ जेएएच के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। घायलों के स्वास्थ्य के बारे में उन्होंने डॉक्टरों से चर्चा की। सात में से छह यात्रियों के अधिकांश के पैर और हाथ की हड्डी में फ्रैक्चर हुई है और एक को छुट्टी दे दी गई। घायल यात्रियों को रेलवे झांसी मंडल द्वारा 25-25 हजार रुपए दिए गए हैं। एक यात्री जिसके चोट कम आई है उसे 5 हजार रुपये की सहायता दी गई है।
यह भी पढ़ें

गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने बनाया गांधी विचार मंच, जानें इनकी कहानी



जांच टीम आज आएगी
रेलवे ट्रैक पर ट्रॉला कैसे आया, इसमें किसकी गलती है। इसे देखने के लिए बुधवार को सेफ्टी से जुड़े अधिकारी आएंगे। इनमें लखनऊ से(सीआरएस) चीफ रेलवे सेफ्टी कमिशनर के साथ इलाहाबाद से (सीएसओ) मुख्य सुरक्षा अधिकारी आएंगे। यह अधिकारी घटना स्थल पर जाने के साथ रेलवे स्टेशन पर भी संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों से पूछताछ करेंगे। वहीं अस्पताल में रेलवे ने घायलों के लिए खाना भी भिजवाया।
यह भी पढ़ें

20 साल से रामलीला में यह किरदार निभा रहे ‘शरीफ खान’, कुछ ऐसी है इनकी कहानी

train and truck accident in gwalior many people injured
मोदी को बधाई देने से पहले हादसा
न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी रवि डागर ने बताया कि एयरफोर्स में प्राइवेट नौकरी करते हैं, कश्मीर से धारा 370 हटाने पर पिता गोपाल डागर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देने के लिए 60 फीट के बैनर पर लोगों से बधाई संदेश और हस्ताक्षर कराए हैं। पिता बैनर लेकर टीम के साथ पैदल दिल्ली चले गए थे। 2 अक्टूबर को बैनर पीएम मोदी को देना है, उसे भी इसमें शामिल होने दोस्तों के साथ जा रहा था। गेट पर खड़े थे, ऐसा लगा किसी ने उंगलियों पर धारदार चीज मार दी है, नीचे गिरे, लेकिन पीछे खड़े यात्री ने कॉलर पकड़ खींच लिया। दोस्त दिलप्रीत भी दर्द से चीख रहा था, दोनों के पैर टूट चुके थे। रात में 108 एंबुलेंस घायलों को तुरंत इलाज के लिए ले आई, लेकिन मंगलवार शाम तक रवि का आपरेशन नहीं हो सका था।
कमलनाथ के मंत्री के लिए रोक दिया ट्रैफिक, पब्लिक होती रही परेशान, देखें वीडियो

शॉर्टकट के चक्कर में फंसा ट्रॉला
पुलिस के मुताबिक ट्रॉला (एपी 07 ईएच 7569) बिरलानगर में सीमेंट उतार कर आया था, उसे आबूशुभानी शेख पुत्र मस्तान निवासी इंद्रानगर, पल्लीचेसु गुंटूर चला रहा था। उसने पुलिस को बताया कि उसे आगरा जाना था, इसलिए मलगढ़ा होकर जलालपुर चौराहे तक पहुंचा, वहां राहगीरों से रायरू बाइपास का रास्ता पूछा तो उसे जलालपुर के शॉर्टकट से निकलने की सलाह दी गई, इस पर वह चला आया। आगे पटरियों के पास रास्ता बंद मिला तो वापस जाने के लिए ट्रॉले को मोडऩे की कोशिश की, वहां सडक़ का निर्माण चल रहा है, इसमें कच्चे रास्ते में पिछला पहिया पटरियों और सडक़ के बीच नाली में फंस गया।
यह यात्री हुए घायल
जोगेन्द्र सिंह पुत्र लाखन सिंह निवासी अकोला आगरा, रवि पुत्र गोपाल डागर निवासी महाराजपुरा ग्वालियर, दिलप्रीत पुत्र जगपाल सिंह वायुनगर, अमित पुत्र धनीराम निवासी सागर, नितिन पुत्र कृष्णकुमार निवासी आगरा, मनीष पुत्र रमेशचंद्र निवासी अचनेरा, आगरा, आशीष कुमार पुत्र ध्रुविल निवासी आगरा घायल हुए हैं।
train and truck accident in gwalior many people injured
यूपीएससी का पेपर देकर लौट रहे थे
अशीष कुमार निवासी मथुरा ने बताया कि झांसी में संघ लोक सेवा आयोग का पेपर देकर घर लौट रहे थे। जनरल बोगी में अंदर भीड़ होने से गेट पर बैठ गए। ट्रॉला का पिछला हिस्सा घुटने से टकराया तो हड्डी टूट गई। असहनीय दर्द से बेहोश हो गए, पता नहीं चला कब मुसाफिरों ने पीछे खींच लिया।
गेट में फंसकर टूट गया पैर
अचनेरा, आगरा निवासी मनीष पुत्र उमेशचंद्र ने बताया कि वह संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देकर लौट रहे थे। गेट के पास खड़े थे, ट्रॉले की टक्कर से डिब्बा लडखड़़ा गया, कुछ समझ पाते इससे पहले टे्रन का गेट तेजी से बंद हुआ, उससे टकराकर पैर फंस गया और हड्डी टूट गई। जानकारी मिलने पर परिजन भी आगरा से ग्वालियर आ गए। दोपहर में पैर का ऑपरेशन हो गया।

Hindi News / Gwalior / तेजी से दौड़ रही थी ट्रेन तभी बीच में आ गया ट्रॉला और जोर से हुआ धमका, लोगों में मची चीखपुकार

ट्रेंडिंग वीडियो