scriptभगवान कृष्ण की दीवानी ये छात्रा लड्डू गोपाल से कर रही विवाह, वृंदावन से आ रही बारात | Student crazy about Lord Krishna will marry Laddu Gopal wedding procession coming from Vrindavan | Patrika News
ग्वालियर

भगवान कृष्ण की दीवानी ये छात्रा लड्डू गोपाल से कर रही विवाह, वृंदावन से आ रही बारात

शिवानी के घर में शादी की सभी तैयारियां भी शुरू हो गई है। बारात के स्वागत से लेकर विदाई तक कि रस्मों को धूमधाम से मनाने के लिए परिवार में खुशी का माहौल है।

ग्वालियरMar 23, 2024 / 03:11 pm

Faiz

laddu gopal marriage

भगवान कृष्ण की दीवानी ये छात्रा लड्डू गोपाल से कर रही विवाह, वृंदावन से आ रही बारात

मध्य प्रदेश में ग्वालियर में रहकर पढ़ने वाली कॉलेज छात्रा जल्द ही एक अनोखी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। ये शादी किसी खास इंसान से नहीं बल्कि भगवान लड्डू गोपाल से हो रही है। घर में पूरे रीति रिवाज के साथ बेटी के हाथ पीले करने की तैयारियां चल रही हैं।

दरअसल, ग्वालियर की रहने वाली 23 साल की बीकॉम पास शिवानी परिहार भगवान लड्डू गोपाल से शादी रचाने जा रही है। 17 अप्रैल को वृंदावन से बारात ग्वालियर आएगी और सभी परंपरागत रस्मो-रिवाज के साथ विवाह आयोजित होगा। शिवानी के घर में शादी की सभी तैयारियां भी शुरू हो गई है। बारात के स्वागत से लेकर विदाई तक कि रस्मों को धूमधाम से मनाने के लिए परिवार में खुशी का माहौल है।

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, पूर्व विधायक और प्रदेश प्रवक्ता समेत कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल, VIDEO


शिवानी की बात अलग है

laddu gopal marriage

आमतौर पर आज के दिनों में ज्यादातर छात्राओं का शौक अचिछी पढ़ाई करना और फिर अच्छी नौकरी पाना रहता है। लेकिन ग्वालिर की रहने वाली शिवानी की बात उन सब छात्राओं से अलग है। शिवानी को बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति बड़ी भक्ति का बहुत गहरा आत्मीय भाव था। युवा होने के बाद उसने तय कर लिया कि वह भगवान कृष्ण से ही विवाह करेंगी। शुरुआत में माता-पिता भी इस बात के लिए राजी नहीं थे। लेकिन बेटी की जिद और भक्ति से परिपूर्ण समर्पण भाव देखकर माता-पिता तैयार हो गए।

 

हालांकि रिश्तेदार अभी भी शिवानी की लड्डू गोपाल से शादी के खिलाफ है। 17 अप्रैल को विधि विधान के साथ ग्वालियर की कैंसर हिल इलाके में मंदिर से यह विवाह होगा और उसके बाद परिवार शिवानी के हाथ पीले कर उसकी विदाई करेगा। शिवानी भगवान लड्डू गोपाल के साथ ही वृंदावन रवाना होगी और वहां गीता का अध्ययन करेगी। शिवानी के पिता राम प्रताप परिहार ग्वालियर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है। वहीं मां मीरा परिहार गृहणी है।

 

इनकी 2 बेटियां हैं, बड़ी बेटी की शादी हो चुकी हैं। शिवानी का कहना है कि जीवन का अंतिम लक्ष्य मोक्ष होता है और वह इसी के लिए लड्डू गोपाल से विवाह रचाकर भक्ति में जीवन बिताना चाहती है। परिवार के लोग भी अब शिवानी की इस फैसले से खुश है।

Hindi News/ Gwalior / भगवान कृष्ण की दीवानी ये छात्रा लड्डू गोपाल से कर रही विवाह, वृंदावन से आ रही बारात

ट्रेंडिंग वीडियो