scriptट्रामा सेंटर के ICU में आग : शिफ्टिंग के दौरान 2 और मरीजों की मौत, कांग्रेस नेता समेत 3 की गई जान | Jayarogya Hospital Trauma Center ICU Fire case 3 patients died including congress leader | Patrika News
ग्वालियर

ट्रामा सेंटर के ICU में आग : शिफ्टिंग के दौरान 2 और मरीजों की मौत, कांग्रेस नेता समेत 3 की गई जान

Jayarogya Hospital Trauma Center ICU Fire Case : जानकारी के अनुसार, जिस समय वार्ड में आगजनी की घटना हुई, उस समय 10 गंभीर पेशेंट आईसीयू में भर्ती थे। जिसमें 6 वेंटिलेटर और 4 ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। इन्हीं में से अबतक 3 मरीजों की मौत हुई है।

ग्वालियरSep 04, 2024 / 10:04 am

Faiz

Jayarogya Hospital Trauma Center ICU Fire Case
Jayarogya Hospital Trauma Center ICU Fire Case : मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में स्थित जयारोग्य अस्पताल ट्रामा सेंटर के आईसीयू डिपार्टमेंट में लगी आग के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद की गई आईसीयू के मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान दो और मरीजों के मौत की हो गई। इस तरह इस घटनाक्रम में अबतक तीन मरीज जान गवा चुके हैं। बताया ये भी जा रहा है कि कल हादसे के बाद आजाद खान नामक जिस शख्स की जान गई थी, वो कांग्रेस नेता थे। वहीं, मृतकों के परिजन का आरोप है कि शिफ्टिंग के दौरान उनके मरीजों की मौत हुई है, जबकि अस्पताल प्रबंधन इसका खंडन कर रहा है।
आपको बता दें कि मंगलवार सुबह ग्वालियर शहर के जयारोग्य अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर के आईसीयू विभाग में आग लग गई थी। शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग के बाद ICU के अंदर अफरा-तफरी मच गई। मिली जानकारी के अनुसार, जिस समय वार्ड में आगजनी की घटना हुई, उस समय 10 गंभीर पेशेंट आईसीयू में भर्ती थे। जिसमें 6 वेंटिलेटर और 4 ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। वहीं, घटना का अहसास होते ही, आईसीयू में सेवारत डॉक्टरों और मरीजों के अटेंडरों ने मिलकर अंदर भर्ती गंभीर मरीजों को आईसीयू के बाहर निकाला। साथ ही आईसीयू के अंदर मौजूद फायर एस्टिनगुर से आग बुझा दी।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/bhopal-news/politics-on-bjp-membership-campaign-digvijay-singh-made-big-appeal-to-mp-farmers-18961034" target="_blank" rel="noopener">भाजपा के सदस्यता अभियान पर सियासत, दिग्विजय सिंह ने किसानों से कर दी बड़ी अपील

परिजन का आरोप

हालांकि, इस हादसे के बाद शिफ्टिंग के दौरान कांग्रेस नेता आजाद खान समेत आईसीयू में भर्ती कुल तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। मृतकों के परिजन का आरोप है कि आगजनी के दौरान मची अफरा तफरी में ऑक्सीजन न मिलने से उनके मरीजों की जान गई है।
यह भी पढ़ें- रिश्वत नहीं दी तो नर्स ने नहीं कराई डिलीवरी, गर्भवती की बाथरूम में हो गई डिलीवरी, चोट लगने से नवजात की मौत

इन भर्ती मरीजों की मौत की खबर

-शिवपुरी में रहने वाले 63 वर्षीय कांग्रेस नेता आजाद खान की मौत हुई।
-अंबाह में रहने वाली 55 वर्षीय रजनी राठौर की मौत हुई।
-छतरपुर में रहने वाली 32 वर्षीय बाबू पाल की मौत हुई।

Hindi News/ Gwalior / ट्रामा सेंटर के ICU में आग : शिफ्टिंग के दौरान 2 और मरीजों की मौत, कांग्रेस नेता समेत 3 की गई जान

ट्रेंडिंग वीडियो