scriptMPL 2024 के फाइनल मैच में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, भीड़ ने भी कर दिया पथराव, कई घायल | MPL 2024 final match gwalior police lathi charge crowd stone pelting many injured in Shrimant Madhav Rao Scindia Cricket Stadium | Patrika News
ग्वालियर

MPL 2024 के फाइनल मैच में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, भीड़ ने भी कर दिया पथराव, कई घायल

MPL 2024 final match में बवाल हो गया। भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसपर आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया। घटनाक्रम में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं।

ग्वालियरJun 24, 2024 / 11:45 am

Faiz

MPL 2024 final match
MPL 2024 final match : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग के फाइनल मैच के दौरान रविवार रात को स्टेडियम में जमकर बवाल हो गया। श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री को लेकर भारी संख्या में भीड़ के रूप में युवा महिला और बच्चे पहुंच गए। इस दौरान जब मशहूर आईपीएस मनोज शर्मा ( जिनपर 12TH फेल फ़िल्म बनी है ) पत्नी के साथ वीवीआईपी गेट पर पहुंचे तो वो भी भीड़ में फंस गए। उन्हें भीड़ से सुरक्षित निकाल कर अंदर एंट्री कराने और युवाओं के हंगामें को नियंत्रित करने के पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया।
पुलिस की ओर से की गई कारर्वाई से भीड़ भी आक्रोशित हो उठी। देखते ही देखते भीड़ में मौजूद कुछ युवाओं ने भी पुलिस के लाठीचार्ज पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस के साथ साथ आम लोगों की भीड़ पर पथराव शुरू कर दिया। इस पत्थरबाजी में मैच देखने आए दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि पथराव में एक शख्स बुरी तरह लहूलुहान हो गया, जबकि कुछ पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
यह भी पढ़ें- एमपी में फिर महिला से बर्बरता, पति के साथ मिलकर देवर और जेठ ने बेरहमी से पीटा, सामने आया वीडियो

क्षमता से दोगुनी भीड़ पहुंची ग्राउंड के अंदर, उससे भी दोगूनी खड़ी थी बाहर

दरअसल, ग्वालियर में रविवार को मध्य प्रदेश लीग 2024 का फाइनल मैच भोपाल लेपर्ड और जबलपुर लायंस के बीच खेला गया। आयोजकों ने शंकरपुर स्थित श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खिताबी मुकाबले में सभी की एंट्री निशुल्क रखी थी। इसके चलते सिर्फ ग्वालियर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों तक से बड़ी संख्या में लोग फाइनल मुकाबला देखने पहुंच गए। मैच शुरु होने से पहले ही हालात ये हो गए कि स्टेडियम के अंदर क्षमता से दोगुनी भीड़ पहुंच चुकी थी, जबकि उससे भी कई गुना ज्यादा भीड़ स्टेडियम के बाहर मौजूद थी।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया गया लाठीचार्ज

MPL 2024 final match
ऐसे में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पहले पुलिस ने ऑल हटाना शुरू किया, लेकिन लोग मानने के लिए तैयार नहीं हुए और इस बीच मशहूर आईपीएस मनोज शर्मा अपनी पत्नी और दोस्त के साथ अंदर आते समय वीवीआईपी गेट पर भीड़ में फंस गए। इस दौरान भीड़ को अनियंत्रित होता देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, ताकि आईपीएस मनोज शर्मा को सकुशल अंदर लाया जा सके।

गंभीर रूप से घायल हुआ युवक

लाठीचार्ज के विरोध में एकाएक शुरु हुई पत्थरबाजी में भीड़ में मौजूद कमलेश गुर्जर नाम का एक युवक गंभीर घायल हो गया। उसके सर पर गंभीर चोट आने के साथ नाक पर गहरा घाव आया, खून से लथपथ वह मेडिकल मदद के लिए स्टेडियम के साइड पर बैठ गया। कमलेश का कहना है कि भीड़ बहुत ज्यादा थी और अचानक पुलिस ने लाठियां मारना शुरू कर दिया जिसके चलते वह घायल हो गया।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : खुदाई में निकले 11 अवशेष, हिंदू पक्ष ने बताया सनातनी आकृतियां, मुस्लिम पक्ष बोला- कब्र की हड्डियां हैं

व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

गौरतलब है कि आईपीएल की तर्ज पर MPL 2024 के फाइनल मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए सेलिब्रिटीज, चीयर गर्ल्स और शानदार आतिशबाजी के साथ रंगारंग कार्यक्रम रखा गया था, जिसके चलते क्रिकेट प्रेमी शहर से दूर नवनिर्मित शंकरपुर स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम बड़ी संख्या में पहुंचे थे। लेकिन हालात बिगड़ते देख भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि लाइट चार्ज पर कोई भी पुलिस का वरिष्ठ अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है। तो वही लंबे अरसे के बाद ग्वालियर में आयोजित हुए बड़े खिताबी टूर्नामेंट के दौरान लाठी चार्ज, पथराव और उसके बाद घायलों की तस्वीर ने आयोजकों की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Hindi News/ Gwalior / MPL 2024 के फाइनल मैच में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, भीड़ ने भी कर दिया पथराव, कई घायल

ट्रेंडिंग वीडियो