script मंत्री के अजीब बोल- नहीं होने देंगे पानी की कमी, बंटवा देंगे बिसलरी की बोतलें | minister gauri shankar bisen controversial statement on water crises | Patrika News
ग्वालियर

 मंत्री के अजीब बोल- नहीं होने देंगे पानी की कमी, बंटवा देंगे बिसलरी की बोतलें

क्यों चिंता करते हो बरसात नहीं हुई तो भी कोई प्यासा नहीं रहेगा, जरूरत पड़ी तो रेल से पानी लाया जाएगा या फिर लोगों में मिनरल वॉटर की बोतलें बांट देंगे। लेकिन पानी का संकट नहीं होने दिया जाएगा।

ग्वालियरJul 29, 2017 / 01:47 pm

Gaurav Sen

gauri shankar bisen

gauri shankar bisen


ग्वालियर। क्यों चिंता करते हो बरसात नहीं हुई तो भी कोई प्यासा नहीं रहेगा, जरूरत पड़ी तो रेल से पानी लाया जाएगा या फिर लोगों में मिनरल वॉटर की बोतलें बांट देंगे। लेकिन पानी का संकट नहीं होने दिया जाएगा। 

यह दावा जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में किया। इससे पहले उन्होंने कलेक्टर राहुल जैन और निगमायुक्त विनोद शर्मा से पूछा कि अवर्षा की स्थिति उत्पन्न होने की दशा में क्या विकल्प है। बांधों में कितना पानी है और अपव्यय रोकने किस तरह की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

प्रभारीमंत्री गौरीशंकर बिसेन शुक्रवार को ग्वालियर आए। मुरार सर्किट हाऊस पर उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं तथा प्रशासन के अधिकारियों से विभिन्न मसलों पर चर्चा की। सूत्रों का कहना है प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को समझाया कि आपसी मतभेदों को चुनाव से पहले सुलझाओ। इस तरह की खींचतान ठीक नहीं है, पब्लिक के बीच बेहतर छवि के साथ जाएं। पदाधिकारियों को हिदायत दी स्वार्थ छोड़ो कार्यकर्ताओं की परेशानियों को भी समझो। इसके बाद मंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों से शहर की पेयजल व्यवस्था और फसलों की सिंचाई के बारे में जानकारी ली।

अधिकारी बोले, रोक रहे पानी की बर्बादी 
कलेक्टर राहुल जैन ने मंत्री बिसेन को बताया निगमायुक्त के साथ गुरुवार को तिघरा, ककेटो, अपर ककेटो, पहसारी, बांध का जायजा लिया था। इन बाधों में जल स्तर के साथ अन्य संभावनाएं परखीं। समस्या बढ़ी तो ककेटो और पहसारी बांध से तिघरा बांध में पानी की सप्लाई पर विचार किया जाएगा। 

निगमायुक्त विनोद शर्मा ने प्रभारी मंत्री को बताया सभी वार्डों में पानी की निगरानी कर रहे हैं। नल के अवैध कनेक्शन, और कमर्शियल और डोमेस्टिक कनेक्शनों की जांच भी की जा रही है।

कांग्रेस ने पूछा : मंत्री जी कहां से पिलाओगे पानी
अंचल में अवर्षा के कारण तिघरा में एक माह का पानी बचा है और मंत्री, विधायक व अधिकारी 2050 तक के लिए पर्याप्त पानी की कह रहे हैं। पानी नहीं बरसा तो कहां से पानी पिलाओगे। शहर जिला महिला कांग्रेस ने महानगर की समस्याओं को लेकर प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन को ज्ञापन सौंपते हुए यह बात कही।

जिलाध्यक्ष कमलेश कौरव द्वारा 14 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कहा केन्द्र में जब पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री थे तब उन्होंने निगम और प्रदेश सरकार से चंबल से पानी ग्वालियर लाने के लिए प्रस्ताव भेजे जाने के लिए कहा था। लेकिन भाजपा सरकार ने प्रस्ताव नहीं भेजा। ज्ञापन सौंपने वालों में विद्यादेवी कौरव, अर्चना चतुर्वेदी, कविता, सावित्री राजपूत, पूनम राजावत, संगीता सरिता, चंदन शर्मा आदि उपस्थित थीं।

Hindi News/ Gwalior /  मंत्री के अजीब बोल- नहीं होने देंगे पानी की कमी, बंटवा देंगे बिसलरी की बोतलें

ट्रेंडिंग वीडियो