scriptIND vs BAN T-20 Match : कलेक्टर का प्रतिबंध फिर भी विरोध का ऐलान, बजरंग दल और VHP ने दी चेतावनी | IND vs BAN T 20 Match Despite collector ban protest announce by Bajrang Dal and VHP in gwalior warning issue | Patrika News
ग्वालियर

IND vs BAN T-20 Match : कलेक्टर का प्रतिबंध फिर भी विरोध का ऐलान, बजरंग दल और VHP ने दी चेतावनी

IND vs BAN T-20 Match : हिंदू संगठनों के रवैय्ये को देखते हुए कलेक्टर ने जिलेभर में प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावी किए हैं। बावजूद इसके बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर रविवार को मैच का विरोध करने का ऐलान कर दिया है।

ग्वालियरOct 05, 2024 / 01:38 pm

Faiz

IND vs BAN T-20 Match
IND vs BAN T-20 Match : भारत और बांग्लादेश के बीच मध्य प्रदेश में होने जा रहे टी-20 मैच पर विरोध बढ़ता जा रहा है। दोनों देशों की टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी हैं और बीते दो दिनों से प्रेक्टिस भी शुरु कर दी गई है। इसी बीच हिंदू संगठनों के रवैय्ये को देखते हुए कलेक्टर ने जिलेभर में प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावी किए हैं। बावजूद इसके बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने शनिवार को मैच का विरोध करने का ऐलान कर दिया है।
इस संबंध में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर 6 अक्टूबर को होने वाले भारत बांग्लादेश के बीच मैच का विरोध जतताते हुए रविवार को शहर में प्रदर्शन का ऐलान किया है। हालांकि, नीरज दौनेरिया ने इस बात खुलासा नहीं किया है कि वो कल मैच के दौरान किस तरह विरोध दर्ज कराएंगे। हालांकि, उन्होंने ये जरूर स्पष्ट किया कि कल बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद विरोध जरूर करेगी।
यह भी पढ़ें- CM Helpline Number के नियम बदले, अब फर्जी शिकायत निकली तो शिकायतकर्ता की खैर नहीं, जानें नियम

क्यों हो रहा मैच का विरोध?

IND vs BAN T-20 Match
विरोध के कारण को लेकर दौनेरिया ने कहा कि भारत और बांग्लादेश का मैच इस समय होना ही नहीं चाहिए था। बीसीसीआई ने ये मैच गलत समय पर आयोजित कराया है, इस समय बांग्लादेश के अंदर हिंदुओं के साथ बर्बरता हुई है। हमारी कई बहनों के साथ बलात्कार किए गए, हिंदुओं को वहां के पेड़ों और खंभों से बांधकर मारपीट की गई। इतनी बर्बरता के बारे में पहले कभी इतिहास के पन्नों पर दर्ज नहीं हुई, जितनी बांग्लादेश में हिंदुओं की हुई है। ऐसी बर्बरता के बावजूद बीसीसीआई ने बांग्लादेश के साथ मैच कराकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों हिंदू जिम्मेदारों के इस निर्णय से आहत हैं।
यह भी पढ़ें- एमपी में डिजिटल अरेस्ट : साइंटिस्ट से ठगे 71 लाख, CBI अफसर बनकर ऐसे बनाया शिकार

दुर्गा पंडालों से मांगी जा रही 5 लाख रंगदारी

वर्तमान में टीवी चैनल पर और सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रकार से लोग अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं। हाल ही में कानपुर में हुए मैच को लेकर भी काफी विरोध हुआ था, लोग वहां मैच देखने तक नहीं गए। लोगों ने बहिष्कार किया। क्योंकि, एक तरफ हमारे हिंदुओं के साथ अत्याचार किया जा रहा और दूसरी तरफ मैच खेला जा रहा है। अभी कल ही मालूम हुआ है कि इस समय बांग्लादेश में दुर्गा पूजा चल रही है। वहां के हिंदू दुर्गा पूजा तक नहीं कर पा रहे हैं। उनके हर पंडाल से 5 लाख की रंगदारी मांगी जा रही है।

Hindi News / Gwalior / IND vs BAN T-20 Match : कलेक्टर का प्रतिबंध फिर भी विरोध का ऐलान, बजरंग दल और VHP ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो