scriptPM Awas के नाम पर पति-पत्नी ने कई लोगों से कर डाली ऐसी ठगी, सुनकर दिमाग चकरा जाएगा | husband wife fraud many people above 14 lakhs in the name of PM Awas technique will shock you | Patrika News
ग्वालियर

PM Awas के नाम पर पति-पत्नी ने कई लोगों से कर डाली ऐसी ठगी, सुनकर दिमाग चकरा जाएगा

PM Awas : दम्पति ने एक दो नहीं, बल्कि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ पीएम आवास के नाम पर ठगी कर 14 लाख रूपए से ज्यादा ऐंठे हैं। आरोपी विनोद और उसकी पत्नी नीतू ने लोगों को पीएम आवास योजना के तहत बने आवास को री-सेल के नाम पर चूना लगाया है।

ग्वालियरOct 09, 2024 / 12:41 pm

Faiz

PM Awas
PM Awas : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी का आजीबो गरीब मामला सामने आया है। शहर के एक दम्पति ने एक दो नहीं, बल्कि एक दर्जन से अधिक लोगों के साथ पीएम आवास के नाम पर ठगी कर 14 लाख रूपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की है। बताया जा रहा है कि विनोद तोमर और उसकी पत्नी नीतू सिंह ने लोगों को पीएम आवास योजना के तहत बने आवास को री-सेल के नाम पर चूना लगाया है।
बताया जा रहा है कि आरोपी विनोद खुद को और अपनी को पत्नी नीतू को नगर निगम का कर्मचारी बताता था। ठगी का शिकार शख्स मुकेश सिंह का कहना है कि आरोपी विनोद ने प्रधानमंत्री आवास को री-सेल करने का हवाला देकर उनसे दो बार में ढाई – ढाई लाख रुपए लिए थे। आरोपी दंपत्ति ने सिर्फ मुकेश ही नहीं, बल्कि एक दर्जन से अधिक लोगों से भी इसी तरह रकम ली थी। मुकेश ने बताया कि जब उसने दिए पैसों की रसीद मांगी तो विनोद ने उन सभी को नगर निगम की रसीदें भी दे दीं। बाद में पता चला कि वो सभी रसीदें तक फर्जी हैं।
यह भी पढ़ें- सहायक सचिव ने की आत्महत्या, सुसाइड से पहले वीडियो में बताया- कौन है मौत का जिम्मेदार

आरोपी ने पुलिस के सामने कबूल किया जुर्म

मामला उजागर होने के बाद आरोपी विनोद फरार हो गया था, जिसे मुकेश के साथ साथ ठगी का शिकार हुए अन्य पीड़ितों ने ही मुरैना में पकड़ लिया था। ये लोग आरोपी को हजीरा थाने ले आए। यहां आरोपी ने न सिर्फ पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल किया, बल्कि लोगों से ठगी रकम लौटाने का भी वादा किया था। फिर भी आरोपी ने कई महीनों बाद तक ठगी की एक फूटी कोड़ी तक किसी पीड़ित को नहीं लौटाई।
यह भी पढ़ें- MP के CRPF जवान की हरियाणा में मौत, विधानसभा चुनाव की ड्यूटी पर गया था, तिरंगे में लिपटकर लौटा पार्थिव शरीर

पुलिस ने कही ये बात

PM Awas
फिलहाल, मंगलवार को विनोद द्वारा ठगी का शिकार हुए सभी पीड़ित पुलिस अधीक्षक कार्यालय की जनसुनवाई में पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की। मामले को लेकर अधिकारियों ने मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। मामले को लेकर ग्वालियर सीएसपी नागेंद्र सिहं सिकरवार का कहना है कि धोखाधड़ी की शिकायत मिली है। आरोपी दंपत्ति ने पीड़ितों को नगर निगम की रसीदें तक दे रखी हैं। इन रसीदों की जांच की जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Gwalior / PM Awas के नाम पर पति-पत्नी ने कई लोगों से कर डाली ऐसी ठगी, सुनकर दिमाग चकरा जाएगा

ट्रेंडिंग वीडियो