scriptपति-पत्नी विवाद के बीच थानेदार बना भाई, थाने में ही कर दी गोद भराई | husband wife dispute case thanedar bana bhai god bharai rasm in police station gwalior mp | Patrika News
ग्वालियर

पति-पत्नी विवाद के बीच थानेदार बना भाई, थाने में ही कर दी गोद भराई

आमतौर पर पुलिस डंडे के बूते मसले निपटाती है, लेकिन उटीला में पुलिस का नया रूप सामने आया है। दंपती के बीच चल रहे विवाद को निपटाने के लिए थाना प्रभारी महिला का भाई बन गए…पढ़ें पूरा मामला…

ग्वालियरJan 24, 2024 / 08:09 am

Sanjana Kumar

mp_police_inspiring_story_thanedar_ne_bhai_bankar_thane_me_hi_ki_god_bharai.jpg

आमतौर पर पुलिस डंडे के बूते मसले निपटाती है, लेकिन उटीला में पुलिस का नया रूप सामने आया है। दंपती के बीच चल रहे विवाद को निपटाने के लिए थाना प्रभारी ने महिला के भाई बनकर पति ,पत्नी के बीच विवाद को खत्म कराया। दोनों को साथ में घर भेजने से पहले पुलिस ने महिला की गोदभराई की रस्म निभाई उसे फल, मिठाई और साडियां थमाईं। दंपती से वादा लिया हर मुश्किल में एक दूसरे का साथ देंगे।

 

काशीपुरा गांव की सीमा बंजारा की पार गांव में रहने वाले नवल बंजारा से तीन साल पहले शादी हुई थी। सीमा का आरोप है पति नशा करता है। मारता पीटता है। उससे तंग आकर 3 जनवरी को सीमा ने उटीला थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई और कसम खाकर बैठ गई पति को जेल भेजकर मानेगी। उटीला थाना प्रभारी शिवम राजावत ने बताया दंपति के बीच विवाद को खत्म करने के लिए पुलिस ने भूमिका बदली। मंगलवार को नवल और सीमा को थाने बुलाया। दोनों को समझाया कि झगड़े से घर बिगड़ेगा, साथ रहोगे तो जिदंगी आसान बनेगी। बात दंपति की समझ में आ गई।

 

thanedar_ne_bhai_bankar_khatm_karwaya_pati_patni_vivad_gwalior_case_mp_1.jpg
फल, मिठाई और साडी का उपहार

एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया सीमा गर्भवती है पति के साथ खुश होकर घर लौटे इसलिए तय किया थाने में ही सीमा की गोद भराई की रस्म होगी। थाना प्रभारी राजावत ने सीमा के भाई की भूमिका निभाकर उसकी गोद भराई की रस्म पूरी की। सीमा को फल, मिठाई और साड़ियां उपहार में देकर पति के साथ घर भेजा।

Hindi News/ Gwalior / पति-पत्नी विवाद के बीच थानेदार बना भाई, थाने में ही कर दी गोद भराई

ट्रेंडिंग वीडियो