scriptट्रेन में यात्रियों के लिए बन रहे थे कच्चे जले पराठे, किया जब्त | For the passengers in the train were made raw burnt parathas, seized | Patrika News
ग्वालियर

ट्रेन में यात्रियों के लिए बन रहे थे कच्चे जले पराठे, किया जब्त

रेल प्रशासन कितने भी प्रयास कर ले लेकिन आज भी ट्रेनों में यात्रियों के साथ खाने के नाम पर छल किया जा रहा है

ग्वालियरJun 24, 2018 / 08:24 pm

monu sahu

train

ट्रेन में यात्रियों के लिए बन रहे थे कच्चे जले पराठे, किया जब्त

ग्वालियर. रेल प्रशासन कितने भी प्रयास कर ले लेकिन आज भी ट्रेनों में यात्रियों के साथ खाने के नाम पर छल किया जा रहा है। एसा एक मामला शनिवार को पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में देखने को मिला।
रेलवे अधिकारियों के अनुसार उत्कल की पेंट्रीकार में गंदगी के बीच खाना बन रहा था। यात्रियों के लिए दिए जाने वाले पराठे कच्चे और जले हुए मिले। ग्वालियर स्टेशन से ही इन पराठों को संभवत: पेंट्रीकार में चढ़ाया गया, लेकिन जब रेलवे के अधिकारी ट्रेन में पहुंचे तो यह पराठे पैक करके रखे हुए थे। वहीं ट्रेन में सब्जी को इतनी गंदगी में रखा हुआ था कि वह बनने से पहले ही इतनी गंदगी में थी कि वास्तव में कोई यात्री अगर देख ले तो खाना खाने से मना ही कर दे। ग्वालियर से एक टीम इसी ट्रेन में मुरैना तक गई। वहीं लौटकर इस टीम ने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को चेक किया। इस कार्रवाई में स्टेशन डायरेक्टर दीपक चौबे, स्टेशन मैनेजरपीपी चौबे, सीसीआई वाईके मीणा और सीसीआई सेनेट्री दिग्विजय सिंह शामिल थे।
अग्निशमन यंत्र पर नहीं थी तारीख
ट्रेन में पेंट्रीकार में जांच करने पर अधिकारियों ने पाया कि यहां लगे अग्निशमन यंत्रों पर इनकी एक्सापयर डेट भी सही तरह से अंकित नहीं थी। इससे यह पता लगाना काफी मुश्किल था कि आखिर यह यंत्र कब तक वैलेड हैं।
150 पैकेट पराठे और सात पेटी पानी
रेलवे स्टेशन पर उतारने के बाद रेलवे अधिकारियों ने सात पेटी किंग रॉयल पानी और १५० पैकेट पराठे के जब्त किए। एक पैकेट में दो पराठे रखे हुए थे। इन सभी को पार्सल में जमा करा दिया है।
रिपोर्ट भेज दी है
इस बारे में स्टेशन डायरेक्टर दीपक चौबे ने कहा उत्कल एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में जांच कर रिपोर्ट झांसी मंडल के डीआरएम को भेजी है। कच्चे पराठों के साथ गंदगी में खाना बन रहा था। दूसरे ब्रांड का पानी भी जब्त किया है।

Hindi News / Gwalior / ट्रेन में यात्रियों के लिए बन रहे थे कच्चे जले पराठे, किया जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो