scriptनकली सीमेंट फैक्ट्रीः नामी ब्रांड की 500 बोरी नकली सीमेंट जब्त | Fake cement factory: 500 sacks of fake cement of a well-known brand se | Patrika News
ग्वालियर

नकली सीमेंट फैक्ट्रीः नामी ब्रांड की 500 बोरी नकली सीमेंट जब्त

अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की शिकायत पर प्रशासन की छापामार कार्रवाई

ग्वालियरAug 19, 2021 / 10:37 am

Hitendra Sharma

fake_cemnt.jpg

ग्वालियर. शहर के शंकरपुर क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में नामी ब्रांड के नाम पर नकली सीमेंट बनाने वाली फेक्ट्री पकड़ी गई है। कार्रवाई में 500 बोरी नकली सीमेंट जब्त हुई है। इन बोरियों की पैकिंग मायसेम, अल्ट्राटक और अंबुजा जैसे राष्ट्रीय ब्रांड के नाम से की गई थी।

Must See: अफगानिस्तान के मेवों पर अब तालिबानी महंगाई

जिला प्रशासन की टीम ने अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की शिकायत पर एसडीएम प्रदीप तोमर अगुवाई में बुधवार सुबह छापामार कार्रवाई की। पूछताछ में पता चला कि फैक्ट्री में हर दिन सीमेंट का उतना ही उत्पादन होता था, जितना मार्केट में खपाया जा सके।

Must See: यहां 2 हजार रुपए में दो दिन में बना देते हैं एक पिस्टल

कमाई का लालच
नकली सीमेंट के अवैध कारोबारी विष्णु राठौर की गोल पहाड़िया पर सीमेंट की दुकान है। वह पहले बोरियों में थोडी सी मिलावट करके सीमेंट की बोरी में सिर्फ वजनबराबर करते थे। लालच बढ़ने पर पूरी तरह से नकली सीमेंट बनाने का काम शुरू कर दिया।

Must See: अब इस जिले में जमीन से निकल रहे हैं ‘रत्न’ खरीददार भी पहुंचे

सीएसपी ग्वालियर नागेंद्र सिकरवार ने बताया कि ग्वालियर बहोड़ापुर पुलिस में शंकरपुर इलाके में एक नकली सीमेंट फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए 200 बोरी सीमेंट जब्त की है। विष्णु राठौर नामक व्यक्ति फैक्ट्री का संचालन कर रहा था, इसकी गोल पहाड़ियां क्षेत्र में भी राठौर सीमेंट के नाम से इसकी एक दुकान है। शंकरपुर इलाके में इसने एक गोदाम बना रखा था जहां विभिन्न कंपनियों के ब्रांड तैयार किए जाते थे। विष्णु हल्की गुणवत्ता वाली सीमेंट को कहीं से लाता था और नामचीन कंपनियों के कट्टों में नकली सीमेंट भरकर उन्हें ऊंचे दामों में बेचता था। पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को मौके से करीब दो सौ से ज्यादा बोरी नकली सीमेंट की मिली है पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके संपर्कों का पता कर रही है ।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83i1qu

Hindi News / Gwalior / नकली सीमेंट फैक्ट्रीः नामी ब्रांड की 500 बोरी नकली सीमेंट जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो