scriptऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई पर जानलेवा हमला, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे सत्येंद्र सिंह तोमर | Deadly attack on minister pradhumansingh tomar brother accused arrest | Patrika News
ग्वालियर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई पर जानलेवा हमला, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे सत्येंद्र सिंह तोमर

पुलिस ने हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और घटना में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

ग्वालियरJun 17, 2023 / 03:09 pm

Sanjana Kumar

energy_minister_pradhumn_singh_tomar.jpg

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई की हत्या के प्रयास का एक सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद शनिवार को 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं शेष आरोपियों की तलाश जारी है। दरअसल दो कार में सवार पांच छह युवकों को जब ऊर्जा मंत्री के भाई सत्येंद्र तोमर उर्फ बबलू तोमर ने विवाद करने से रोका तो, कार में बैठे नशे में धुत युवक उनके साथ अभद्रता से पेश आए। यही नहीं उन्होंने उन पर दो बार कार चढ़ाने की कोशिश भी की। इस दौरान जैसे-तैसे भागकर उन्होंने अपनी जान बचाई। घटनाक्रम के समय होटल का स्टाफ भी मौजूद था, इन लोगों ने एक लड़के को पकड़ लिया और फिर सभी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और घटना में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

कंस्ट्रक्शन वर्क देखने आए थे सत्येंद्र तोमर
सीएसपी रवि भदौरिया से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई सत्येंद्र तोमर अपने होटल ऋतुराज पर थे, वे होटल के पीछे चल रहे कंस्ट्रक्शन को देखने अपने स्टाफ के साथ यहां आए थे, तभी एक काले रंग की बिना नंबर की स्कोर्पियो और एक सफेद रंग की ग्लेंजा एमपी 06 जेडबी 6775 मुरैना की तरफ से आती हुई वहां रुकी। कार में सवार कुछ युवक कार से उतरे और आपस में आपस में विवाद करने लगे। सभी युवक शराब के नशे में धुत दिखाई दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: कटनी के जंगलों में चीतल का शिकार कर मांस काटते 6 शिकारी गिरफ्तार, एक फरार

विवाद को शांत करने से रोका तो किया हमला
ऊर्जा मंत्री के भाई बबलू तोमर ने आपस में विवाद करने वाले इन युवकों को रोका, तो वे वहां से होटल की तरफ आने लगे। वहीं कार में बैठे युवकों ने उन्हें अपशब्द कहे और फिर कार चालक ने उन पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार किया। लेकिन एक ट्रेक्टर की आड़ में छिपकर उन्होंने अपनी जान बचाई।

मौका देख भागने लगे आरोपी
जैसे ही होटल के बाहर शोर की आवाज आई तो होटल का अन्य स्टाफ भी वहां आ गया। स्टाफ को आता देख आरोपी लड़के अपनी गाडिय़ों में सवार होकर भाग गए। लेकिन स्टाफ ने इनमें से एक को पकड़ लिया। पकड़े गए इन आरोपी का नाम दिलीप राठौर निवासी मुरैना बताया गया है। पुलिस ने घटना के समय मौजूद स्टाफ सदस्य जागेन्द्र सिंह की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अन्य आरोपियों के नाम प्रवीण राठौर, ब्रजेन्द्र राठौर, भूरा कंसाना, कुलदीप राठौर और संजय राठौर बताए हैं। पुलिस ने इनमें से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक की तलाश जारी है।

Hindi News / Gwalior / ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई पर जानलेवा हमला, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे सत्येंद्र सिंह तोमर

ट्रेंडिंग वीडियो