script13 से 19 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, इन जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी | Weather Update western disturbance activate 13 to 19 february imd prediction | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

13 से 19 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, इन जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक, 13 से 19 फरवरी तक बारिश की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

ग्रेटर नोएडाFeb 13, 2024 / 08:05 pm

Aman Pandey

Weather Update western disturbance activate 13 to 19 february imd prediction
weather update उत्तर प्रदेश में 12 फरवरी की रात से हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हो गई है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 13 फरवरी को पूरे यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वहीं, 14 फरवरी को भी बूंदाबादी हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार, 15 फरवरी से मौसम में सुधार होगा। लेकिन इसके बाद फिर 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना है। इसकी वजह से अगले तीन दिनों में तापमान में गिरवाट की संभावना है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 17 से 19 फरवरी तक पश्चिमी हिमालय में छिटपुट और तेज वर्षा की संभावना है। 18 और 19 फरवरी को मैदानी इलाकों में वर्षा होने का अनुमान है। 14-15 फरवरी को ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। इस बीच, उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती हवाओं का असर दिखने लगा है। 14 फरवरी को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आंधी व बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में सक्रिय तीसरे पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। प्रदेश के ऊपरी इलाकों में 13 से 19 फरवरी के बीच बारिश होगी।

Hindi News/ Greater Noida / 13 से 19 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, इन जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो