scriptगोरखपुर में बारात में हुई चाकूबाजी, युवक की मौत दूसरा गंभीर…पुलिस सुरक्षा में हुई शादी | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में बारात में हुई चाकूबाजी, युवक की मौत दूसरा गंभीर…पुलिस सुरक्षा में हुई शादी

शनिवार की रात कोतवाली थानाक्षेत्र के आर्यनगर में घर के पास खड़े होकर बरात देख रहे साथियों काे मनबढ़ों ने चाकू घोंप दिया। गंभीर स्थिति में परिजन दोनों को जिला अस्पताल ले गए जहां एक की मृत्यु हो गई, दूसरे को डाक्टर ने बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।बरातियों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित भीड़ ने अग्रवाल भवन में घेर लिया। कार्रवाई का भरोसा मिलने पर देर रात लोग शांत हुए। कोतवाली थाना पुलिस की सुरक्षा में शादी हुई।

गोरखपुरJul 14, 2024 / 09:35 am

anoop shukla

गोरखपुर में शनिवार की रात कोतवाली थानाक्षेत्र के आर्यनगर में सड़क पर खड़े दो युवकों पर कुछ मनबढ़ युवकों ने कहासुनी के बाद चाकू से हमला कर दिया। हमले में एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।जिला अस्पताल से उसे मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया है। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में घटना की वजह सड़क पर हुआ विवाद बताया जा रहा है। हालांकि जिस तरह से यह घटना हुई है, पुलिस इसे युवकों के बीच पुरानी रंजिश भी मानकर जांच कर रही है।

बारात में डांस के दौरान हुआ विवाद, युवकों पर चाकू से हमला

जानकारी के मुताबिक अलीनगर कुर्मियान टोला निवासी शिवपूजन का 20 वर्षीय पुत्र रोहित अपने साथी गंगेश चौराहा निवासी शोभित (19) के साथ शनिवार की रात साढ़े 11 बजे के आस-पास अलीनगर में पुरुषोत्तम दास की कोठी के ठीक सामने खड़ा होकर रास्ते से गुजर रही बरात देख रहा था। इस बीच कुछ मनबढ़ आए और वे भी बरात में डांस करने लगे। इन युवकों का रोहित और शोभित से विवाद हो गया। उनके बीच कहासुनी इतनी बढ़ गई कि युवकों ने दोनों पर चाकू से हमला कर दिया।
रोहित के पेट में चाकू लगने से उसकी तुरंत मौत हो गई जबकि शोभित को भी गंभीर चोट आई। इस दौरान बरात में भगदड़ मच गई। उधर, हमलावर भी भाग निकले। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस उन्हें जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने रोहित को मृत घोषित कर दिया जबकि शोभित की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल काॅलेज के लिए रेफर कर दिया है।

पुलिस सुरक्षा में हुई शादी, जनता ने घेर रखा था मैरेज हाउस

हमलावर युवक बराती थे या घराती, अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया था। बरातियों ने हमलावरों के अग्रवाल भवन में भाग कर जाने का आरोप लगाते हुए काफी देर तक अग्रवाल भवन घेरे रखा। हालांकि बाद में पुलिस पहुंची और जांच की। बरातियों का कहना है कि हमलावर कौन थे, उन लोगों को भी कुछ नहीं पता है। उधर, पुलिस भी अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। जिस तरह से दोनों पर हमला किया गया है, वह भी तब जब वे बारात में शामिल नहीं थे, ऐसे में यह भी आशंका है कि कहीं हमलावरों का इन युवकों से कोई पुरानी रंजिश तो नहीं थी। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

युवकों के घर मचा कोहराम, दोनों युवक दोस्त थे

रोहित की हत्या और शोभित के घायल होने की खबर के बाद उनके परिवारीजन और मोहल्ले के लोग काफी संख्या में सदर अस्पताल में जुट गए। परिवारीजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। रोहित और शोभित दोस्त बताए जा रहे हैं। रोहित शहर के एक हाॅस्पिटल में काम करता था। उसके पिता कपड़ा प्रेस करने का काम करते हैं। रोहित तीन भाई है।

SP सिटी गोरखपुर

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि दो युवकों पर चाकू से हमला किया गया है। एक की मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर है। दोनों युवक वहीं पास के रहने वाले हैं। घटना क्यों और कैसे हुई है, इसकी जांच की जा रही है। दोनों युवक खुद बरात में शामिल थे या फिर चाकू मारने वाले बरात में शामिल थे, इसकी जांच जारी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Hindi News / Gorakhpur / गोरखपुर में बारात में हुई चाकूबाजी, युवक की मौत दूसरा गंभीर…पुलिस सुरक्षा में हुई शादी

ट्रेंडिंग वीडियो