scriptमासूम बच्ची को मेडिकल कालेज में छोड़ गया पिता…पत्र पढ़ डॉक्टर भी हो गए गमगीन | The father left the innocent child in the medical college… Even the doctors became sad after reading the letter | Patrika News
गोरखपुर

मासूम बच्ची को मेडिकल कालेज में छोड़ गया पिता…पत्र पढ़ डॉक्टर भी हो गए गमगीन

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 100 नंबर वार्ड के पास लावारिस हाल में दो साल की बच्ची मिली, उसके पास मिले दो पन्ने के पत्र में ये बातें लिखी थीं। जानकारी के अनुसार, सुबह सफाई करने पहुंची महिला कर्मचारी नजमा ने बच्ची को रोते हुए देखा तो आसपास खड़े लोगों से बच्ची के बारे पता किया। करीब दो घंटे तलाश करने पर जब कोई नहीं मिला तो नजमा ने पुलिस को सूचना दी।

गोरखपुरJul 20, 2024 / 04:25 pm

anoop shukla

BRD मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को जिंदा एक बच्ची मिली। उसके पास उसके पिता का लिखा हुआ एक भावुक पत्र था। पत्र में लिखा था- मुझे ढूंढने की कोशिश न कीजिएगा, क्योंकि मेरे पास दूसरा कोई रास्ता नहीं है। बेटी का दिमाग सिकुड़ गया है, झटका आता है। सबसे पहले इसके कान का इलाज कर दीजिएगा। मेरी बेटी मुझे माफ करना।पत्र में आगे लिखा था- डॉक्टर साहब! मुझे माफ करिएगा। मेरी बच्ची कभी सही नहीं हो पाएगी। दिल पर पत्थर रखकर हॉस्पिटल में इसलिए दे रहा हूं कि मेरी बेटी की वजह से दूसरे बच्चे की जान बच सके। इसका हर एक अंग किसी दूसरे बच्चे को लगा दीजिएगा।

दो साल की मासूम बच्ची छोड़ गया पिता

BRD मेडिकल कॉलेज के 100 नंबर वार्ड (पुराना बाल रोग विभाग) के पास दो साल की मासूम बच्ची को उसके परिवारीजन छोड़कर चले गए थे। सुबह सफाई कर्मचारी नजमा ने बच्ची को रोते हुए देखा और आसपास के लोगों से उसके बारे में पता करने की कोशिश की। करीब दो घंटे की खोजबीन के बाद भी किसी का पता नहीं चल सका, तब नजमा ने पुलिस को सूचना दी। बच्ची के साथ एक झोले में दो जोड़ी कपड़े, हवाई चप्पल और पिता का लिखा हुआ पत्र मिला।

बच्ची को प्रोविडेंस होम में रखा गया

BRD मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राम कुमार जायसवाल ने बताया- अस्पताल और संसाधन ऐसे ही जरूरतमंदों के लिए है। मासूम का निशुल्क इलाज बीआरडी में होगा। चाइल्ड लाइन जब चाहे उसे भर्ती करा सकती है।इस बात कि सूचना गुलरिहा पुलिस ने चाइल्ड लाइन को दी। इसके बाद चाइल्ड लाइन के अमित कुमार त्रिपाठी और संगीता BRD मेडिकल कॉलेज पहुंचे। लिखा-पढ़ी के बाद पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया और उसे गुलरिहा स्थित प्रोविडेंस होम में रखा गया है।

Hindi News/ Gorakhpur / मासूम बच्ची को मेडिकल कालेज में छोड़ गया पिता…पत्र पढ़ डॉक्टर भी हो गए गमगीन

ट्रेंडिंग वीडियो