scriptGorakhpur news: गैलेंट के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 35 गाड़ियों से गोरखपुर पहुंची टीम | Gorakhpur news Income tax raid on Gallant's bases | Patrika News
गोरखपुर

Gorakhpur news: गैलेंट के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 35 गाड़ियों से गोरखपुर पहुंची टीम

Gorakhpur news गोरखपुर में गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीमों ने एक साथ छापेमारी की है। यूपी, दिल्ली, गुजरात और बंगाल में भी IT की टीमें एक साथ छापेमारी कर रही हैं।

गोरखपुरApr 26, 2023 / 03:53 pm

Ankur Singh

gailint.jpg Gorakhpur News, news today, today news Gorakhpur, news in Gorakhpur, hindi news gorakhpur, latest gorakhpur news

गोरखपुर में गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीमों ने एक साथ छापेमारी की है।

जीडीए मेडिसिटी में गैलेंट और शोभित सहयोगी हैं। एक टीम शोभित मोहन के परिसर और दफ्तर में दस्तावेज खंगाल रही है। वहीं गैलेंट फैक्ट्री गीडा पर इनकम टैक्स की टीम पहुंचकर जांच कर रही है।
गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा चल रहा है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, बंगाल में छापेमारी सुबह से ही छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि शोभित मोहन दास के भी एसेट पर आईटी का छापा चल रहा है।
गोरखपुर में गैलेंट के बैंक रोड स्थित कार्यालय, गीडा स्थित फैक्ट्री और बरगदवा इलाके में स्थित आवास पर भी अभी रेड जारी है। गैलेंट पूर्वांचल की सबसे बड़ी सरिया फैक्ट्रियों में से एक है।
35 गाड़ियों से पहुंची है टीम
IT के कई टीमें करीब 35 गाड़ियों से गोरखपुर पहुंची हैं। वो एक-एक कागजात देख रहे हैं। गैलेंट से कारोबारी रिश्ते रखने वालों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है।
हर साल एक मिलियन टन से अधिक सरिया का उत्पादन करता
गोरखपुर और गुजरात के कच्छ में स्थित उत्पादक इकाइयों से हर साल एक मिलियन टन से अधिक सरिया का उत्पादन करता है। गैलेंट इस्पात लिमिटेड लोहा और इस्पात और कृषि उत्पादों का निर्माण और बिक्री करता है। कंपनी स्टील, पावर, एग्रो और रियल एस्टेट सेगमेंट के जरिए ऑपरेट करती है। यह स्पंज आयरन प्रदान करता है।

Hindi News/ Gorakhpur / Gorakhpur news: गैलेंट के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 35 गाड़ियों से गोरखपुर पहुंची टीम

ट्रेंडिंग वीडियो