scriptGorakhpur News: जालसाजों ने की 65 हजार की ठगी, आर्मी जवान ने कस्टमर केयर पर किया था कॉल | Gorakhpur News Fraudsters cheated 65 thousand, army jawan | Patrika News
गोरखपुर

Gorakhpur News: जालसाजों ने की 65 हजार की ठगी, आर्मी जवान ने कस्टमर केयर पर किया था कॉल

Gorakhpur News गोरखपुर में जालसाजों ने आर्मी जवान से 65 हजार की ठगी कर ली है। ऑनलाइन शॉपिंग का रिफंड लेने को कस्टमर केयर पर आर्मी जवान ने कॉल किया था।

गोरखपुरApr 15, 2023 / 09:55 pm

Ankur Singh

cyber_crime.jpg gorakhpur news, gorakhpur hindi news, gorakhpur latest news, Fraudsters cheated, called the customer
गोरखपुर में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ऑनलाइन शॉपिंग का रिफंड लेने के चक्कर में सेना के जवान ने 65 हजार रुपए गंवा दिए।

जालसाजों ने OTP भेज उड़ा दिए 65 हजार
जवान ने ऑनलाइन शॉपिंग की बेवसाइट पर बात करने के लिए गूगल से कस्टमर केयर नंबर निकाला। लेकिन, फोन कंपनी में लगने की बजाय जालसाजों को लग गया। फिर क्या था, जालसाजों ने रिफंड देने का लालच देकर जवान को OTP भेज दी। और फिर उनके बैंक खाते से 65 हजार रुपए उड़ा दिए।
ब्यू डॉर्ट डॉट काम से ऑनलाइन शॉपिंग की
कैंट इलाके के सूबाबाजार के रहने वाले रामू भट्टराई भारतीय सेना में जवान हैं। अभी वे यहां गोरखा रिक्रूटिंग डिपोर्ट में तैनात हैं। जवान के मुताबिक, 18 मार्च को उन्होंने ब्यू डॉर्ट डॉट काम से ऑनलाइन कुछ सामान मंगवाया था। बाद में सामान पसंद नहीं आने पर उन्होंने वापस कर दिया। लेकिन, एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी उनका रिफंड पैसा नहीं आया।
गूगल से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाला और कॉल किया
कंप्लेन करने के लिए उन्होंने गूगल से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाला और कॉल किया। लेकिन, नंबर कंपनी का नहीं था, बल्कि साइबर जालसाजों का था। उसपर फोन कर जब अपनी समस्या बताई तो जालसाजों ने उन्हें एक बार फिर शिकार बना दिया। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Hindi News/ Gorakhpur / Gorakhpur News: जालसाजों ने की 65 हजार की ठगी, आर्मी जवान ने कस्टमर केयर पर किया था कॉल

ट्रेंडिंग वीडियो