scriptED Raid: पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे के घर ED का छापा, एक हजार करोड़ बैंक के घोटाले का आरोप | ED raids former minister Harishankar Tiwari's son | Patrika News
गोरखपुर

ED Raid: पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे के घर ED का छापा, एक हजार करोड़ बैंक के घोटाले का आरोप

ED Raid: गोरखपुर के धर्मशाला बाजार स्थित पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के घर पर ईडी का छापा। सुबह पांच बजे परिसर पर पहुंची टीम ने छापा शुरू किया।

गोरखपुरFeb 23, 2024 / 10:51 am

Upendra Singh

ed_raid_harishankar tiwari

ed raid harishankar Tiwari

सुबह 5 बजे पहुंची दिल्ली से आई प्रवर्तन दल( ईडी) की टीम न शुरू की कार्रवाई। पूर्व मंत्री के बेटे विधायक विनय शंकर तिवारी पर प्रवर्तन निदेशालय मनी लांडरिंग का केस दर्ज किया हुआ है। नवंबर 2023 में ईडी ने गोरखपुर और महारागंज में हाता परिवार की 72 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की थी।

एक हजार करोड़ रुपये के बैंक लोन घोटाले मामले में समाजवादी पार्टी के नेता और बाहुबली विनय शंकर तिवारी के घर पर ED की छापेमारी चल रही है। हरियाणा-यूपी सहित तीन राज्यों के दर्जनों ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। उत्तर प्रदेश में पूर्व बाहुबली नेता रहें हरिशंकर शंकर तिवारी के बेटे हैं विनय शंकर तिवारी. गोरखपुर में स्थित ‘तिवारी जी’ का हाता छावनी में तब्दील हो गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम पर बैंक के करोड़ों रुपये के लोन के डिफाल्ट का मामला सामने आ रहा ह। करीब 3 घंटे से छापेमारी चल रही है। करीब 7 से 8 गाड़ियों में आए ईडी के अधिकारी आए हैं। बता दें कि इससे पहले भी रेड पड़ चुकी है। विनय शंकर तिवारी बसपा से चिल्लूपार के विधायक रह चुके हैं। वहीं हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी संत कबीर नगर से सांसद रहे हैं।

Hindi News/ Gorakhpur / ED Raid: पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे के घर ED का छापा, एक हजार करोड़ बैंक के घोटाले का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो