scriptIPL 2023: गाजीपुर के लाल ने रचा इतिहास, 35 गेंदों में ठोके 83 रन, सूर्यकुमार के मुरीद हुए विराट कोहली | Patrika News
गाजीपुर

IPL 2023: गाजीपुर के लाल ने रचा इतिहास, 35 गेंदों में ठोके 83 रन, सूर्यकुमार के मुरीद हुए विराट कोहली

Suryakumar Yadav: जिन दबाव में दूसरे प्लेयर्स के पांव कांप जाते हैं, उसमें सूर्यकुमार यादव की बैटिंग और भी निखर कर आती है। जिसे देख विराट कोहली भी खुद को रोक नहीं पाए और सूर्यकुमार को मैदान में गले लगा लिया।

गाजीपुरMay 10, 2023 / 09:11 am

Adarsh Shivam

Virat Kohli became a fan like no one like Suryakumar Yadav IPL 2023

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली

Suryakumar Yadav: सभी को लगा था कि अब सूर्यकुमार यादव की कहानी खत्म है। लगातार कई मैचों में वो जीरो पर आउट हो रहे थे। किसी ने सोंचा नहीं था सूर्यकुमार इतनी जल्दी वापसी करेंगे। जिन दबाव में दूसरे प्लेयर्स के पांव कांप जाते हैं, उसमें सूर्यकुमार यादव की बैटिंग और भी निखर कर आती है। इसका नजारा मंगलवार की रात वानखेडे स्टेडिमय में हुए मैच में देखने को मिला।
83 रन की तूफानी पारी खेली सूर्यकुमार यादव
RCB यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 199 रन बनाए थे। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने पावरप्ले में ही अपने दोनों ओपनर के विकेट गंवा दिए। इसके बाद सूर्या ने 35 गेंद पर 7 चौके और 6 छक्के मारकर 83 रन की तूफानी पारी खेली। टीम को 16.3 ओवर में ही जीत दिला दी। इसके बाद विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव को गले लगाया और जीत की बधाई दी।
सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में अपने 100 छक्के किए पूरे
अफलातूनी पारी खेलकर सूर्या ने अपने फॉर्म में वापसी का संकेत दे दिया है। मुंबई की 6 विकेट की जीत में युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा का भी अहम योगदान रहा। इस जीत के साथ मुंबई की टीम पॉइंट टेबल में 8वें स्थान से लंबी छलांग लगाकर सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं।
kohli_.jpg
यह भी पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत की तरह मिर्जापुर के प्रदीप ने भी चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, बताया- कैसे होती है रजिस्ट्री

सूर्यकुमार ने ऐसा कारनामा पहली बार नहीं किया है। इससे पहले भी वह साल 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाला खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं।
सूर्यकुमार यादव के नाम कई रिकॉर्ड हैं।
आज भी परिवार के लोग गाजीपुर में रहते हैं
सूर्यकुमार मूल रूप से गाजीपुर के रहने वाले हैं। उनका गांव हथौड़ा है, जो कि सैदपुर तहसील के अंतर्गत आता है। आज भी उनके परिवार के लोग इसी गांव में रहते हैं। उनके पिता अशोक कुमार यादव, मुंबई में भाभा अटानमिक रिसर्च सेंटर में इंजीनियर थे, वहीं उनके दादाजी विक्रमा यादव सीआरपीएफ में इंस्‍पेक्‍टर थे।
यह भी पढ़ें

इस 5 ऐप के जरिए जानिए आपके शहर में कब होगी बारिश, कब खिलेगी धूप?

पिता के मुंबई में होने के कारण सूर्यकुमार की पढ़ाई-लिखाई भी मुंबई से हुई। वहीं पर केंद्रीय विद्यालय में प्रारंभिक शिक्षा हुई। इसके बाद पिल्‍लई कॉलेज ऑफ आटर्स, कॉमर्स एंड साइंस से उन्‍होंने बीकॉम किया। सूर्या ने जब क्रिकेट सीखना शुरू किया, तो उनके शुरूआती कोच उनके चाचा विनोद यादव रहे। बाद में उन्‍होंने दूसरे कोचों से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं।

Hindi News/ Ghazipur / IPL 2023: गाजीपुर के लाल ने रचा इतिहास, 35 गेंदों में ठोके 83 रन, सूर्यकुमार के मुरीद हुए विराट कोहली

ट्रेंडिंग वीडियो