scriptWeather Update: 24 घंटे के भीतर इन हिस्सों में घनघोर बारिश का अलर्ट, जानिए आज रविवार मौसम का हाल | Weather Update: Heavy rain alert within 24 hours | Patrika News
गाज़ियाबाद

Weather Update: 24 घंटे के भीतर इन हिस्सों में घनघोर बारिश का अलर्ट, जानिए आज रविवार मौसम का हाल

Weather Update: यूपी के कुछ जिलों में 24 घंटे के भीतर आईएमडी ने घनघोर बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं आज रविवार को पश्चिम यूपी के जिलों में बारिश होगी।

गाज़ियाबादAug 06, 2023 / 08:42 am

Kamta Tripathi

Weather Update: 24 घंटे के भीतर इन हिस्सों में घनघोर बारिश का अलर्ट, आज रविवार को ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update: वेस्ट यूपी और दिल्ली एनसीआर में रहने वालों को गर्मी और उसम से राहत मिल रही है। आईएमडी ने 24 घंटे के भीतर घनघोर बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं आज रविवार को मेरठ सहित आसपास के जिलों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग ने गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड, बिजनौर और संभल आदि जिलों में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विज्ञानी डॉ. एन सुभाष ने बताया कि आज दिल्ली एनसीआर में भी हल्की बारिश हो सकती है लेकिन हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश की संभावना है। उन्होंने कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान बताया है। इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं आज सुबह मेरठ और आसपास के जिलों में हल्की बारिश हुई है। आसमान में आज बादल छाए हुए हैं। इस समय हवा की रफ्तार भी 15 किलोमीटर प्रति घंटा है। मौसम वैज्ञानी डॉ. सुभाष ने कहा कि आज रविवार को हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन आने वाले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। उन्होंने कहा कि पूर्वी प्रदेश में भारी बारिश के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है। कल सोमवार को पूर्वी यूपी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

मेरठ मेडिकल में बनेगा 100 बेड का अत्याधुनिक CCU, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने किया कैडेवरिक लैब का उद्घाटन

रात से सुबह तक बारिश का दौर
वेस्ट यूपी एनसीआर के कई जिलों में शुक्रवार रात कई इलाकों में तेज बारिश हुई। शनिवार सुबह तक बारिश का दौर जारी रहा। दिन में भी कई बार हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज रविवार को भी दिन में हल्की बारिश की संभावना जताई है। आज मेरठ में अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। हवा में नमी का स्तर 80—95 के बीच है।

Hindi News/ Ghaziabad / Weather Update: 24 घंटे के भीतर इन हिस्सों में घनघोर बारिश का अलर्ट, जानिए आज रविवार मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो