scriptTop Tech News: स्मार्टफ़ोन से लेकर स्मार्टवॉच, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये टॉप गैजेट्स | Top tech news of this week smartphone to smartwatch launched in india | Patrika News
गैजेट

Top Tech News: स्मार्टफ़ोन से लेकर स्मार्टवॉच, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये टॉप गैजेट्स

Top tech news: यह हफ्ता टेक्नोलॉजी की दुनिया के लिए काफी खास रहा है…इस हफ्ते नए स्मार्टफोन से लेकर स्मार्टवॉच तो लॉन्च हुए ही हैं। साथ ही कुछ बड़े ऐलान भी किये हैं। Infinix ने जहां अपना स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया है तो वहीं IQOO ने भी प्रीमियम फ़ोन बाजार में उतारा है। इतना ही नहीं एप्पल ने घोषणा कि है कि 12 सितम्बर को iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। यहां हम इस हफ्ते टेक की टॉप बड़ी ख़बरों की जानकारी आपको दे रहे हैं।
 
 
 
 

Sep 02, 2023 / 08:52 pm

Bani Kalra

tech__news.jpg


Elista ने पेश किया नया गेमिंग मॉनिटर

Elista ने भारत में अपना नया गेमिंग और रोजमर्रा के कंप्यूटिंग अनुभव को बेहतर बनाने वाला नया HD एलईडी मॉनिटर लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 6,999 रुपये है। इस मॉडल का नाम ELS-V2210 HD LED और इसका डिजाइन भी प्रीमियम नज़र आता है। यह 21.5 इंच साइज़ वाला बेजल लेस डिस्प्ले है। नया एचडी एलईडी मॉनिटर एक साल की वारंटी के साथ आता है और एलिस्टा के 10,000 से अधिक आउटलेट वाले व्यापक खुदरा नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध होगा। यह एक किफायती मॉनिटर है जिसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मॉनिटर को आप घर और ऑफिस के कामों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

iqoo7.jpg

 

iQOO Z7 Pro

मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में नया iQOO Z7 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने इस फोन को 2 वेरिएंट में उतारा है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 21,999 रुपये रखी है। नए iQOO Z7 Pro में 64MP AURA Light OIS रियर कैमरा सेटअप दिया है जोकि GW3 सेंसर से लैस है। साथ ही 2MP का बोकेह कैमरा भी दिया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा दिया है। फोन में 6.78 AMOLED Curved Display दिया है। परफॉरमेंस के लिए इस फ़ोन में MediaTek Dimensity 7200 5G प्रोसेसर दिया है। इस फोन में 4600mAh की बैटरी लगी है जोकि 66W FlashCharge टेक्नोलॉजी से लैस है।

 

 

infinix.jpg

Infinix Zero 30 5G:

इन्फिनिक्स ने भारत में अपना नया Zero 30 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत 23,999 रुपये से शुरू होती है। इस फोन में 50MP का फ्रंट कैमरा है, जो 4K 60 FPS पर वीडियो शूट कर सकता है। नये Infinix Zero 30 5G में 6.78 इंच का FHD+ 10 bit 3D Curved AMOLED डिस्प्ले दिया है, यह डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश रेट तक जाता है। फोन के फ्रंट और रियर में Corning Gorilla Glass 5 की सेफ्टी मिलती है। इस फोन में DTS साउंड मिलता है। इस फोन में 108MP का कैमरा सेटअप दिया है जबकि फोन के फ्रंट में 50MP का फ्रंट कैमरा है, जो 4K 60 FPS पर वीडियो शूट कर सकता है। नए Infinix Zero 30 5G में MediaTek Dimensity 8020 6nm प्रोसेसर दिया है। 68W PD 3.0 सुपर चार्जर की मदद से यह 30 मिनट में 80% चार्ज हो जाता है। इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें Bluetooth 5.3 और Wi-Fi 6 दिया गया है।



लैपटॉप सेगमेंट में उतरेगी Wings

ऑडियो और स्मार्टवॉच सेगमेंट में बेहतर करने के बाद अब Wings की तैयारी लैपटॉप सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने जा रही है। कंपनी मिड रेंज प्राइस सेगमेंट में लैपटॉप उतारेगी जोकि खास गेमिंग और क्रिएटर को टारगेट करेगा। कंपनी का नया लैपटॉप Nuvobook सीरीज नाम से आ सकता है। इसे सितंबर मिड में पेश किये जाने की तैयारी है नए लैपटॉप को फ्लिपकार्ट पर बेचा जा सकता है। इनोवेटिव डिजाइन के साथ आयेंगे Wings के नए लैपटॉप। नए लैपटॉप कई अच्छे कलर्स में आयेंगे। यह कदम मेक इन इंडिया के तहत लोकल मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ाने के लिए उठाया गया है। इस सीरीज में S1, S2, V1 और Pro मॉडल्स को पेश किया जाएगा। लैपटॉप लाइटवेट एल्यूमीनियम एलॉय बिल्ट के साथ बनाया जाएगा। इसमें फुल एचडी डिस्प्ले मिलेगा। Nuvobook प्रो में ऐड-ऑन के साथ बैकलिट कीबोर्ड और 180 डिग्री हिंज भी दी गई होगी। इसमें 65W टाइप-सी चार्जिंग से लैस होंगे। नए लैपटॉप विंडोज 11 ओएस पर काम करेंगे।


सेव हाउसिंग फाइनेंस

भीलवाड़ा जिले के कस्बों और ग्रामीण इलाकों में होम लोन उत्पादों की मांग लगातार बढ़ रही है। हर 10 में से 1-2 लोगों को होम लोन या होम लोन से जुड़े प्रोडक्ट्स की जरूरत है। जिले के लोग अब किराये के घर में रहने के बजाय अपने मकान में रहने को प्राथमिकता दे रहे हैं। इस बदलाव में जिले के बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों की अहम भूमिका है। जहां शहरी क्षेत्रों में विभिन्न बैंकों के जरिये होम लोन की सुविधा उपलब्ध है, वहीं कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इच्छुक लोगों तक पहुंच कर ऋण सुविधा का लाभ प्रदान कर रही हैं। होम लोन से जुड़े प्रोडक्ट्स प्रदान करने वाली प्रेम भवन, आजाद नगर में स्थित कंपनी सेव हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड पिछले 2 महीनों में लगभग 18 लोगों के लिए 1 करोड़ 35 लाख रुपये का लोन मंजूर कर चुकी है।

ग्राहकों के लिए यहां पर होम लोन, प्लाट के साथ कंस्ट्रक्शन लोन, एक्सटेंशन लोन, रेनोवेशन लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, परचेज लोन और कंस्ट्रक्शन लोन की सुविधा उपलब्ध है। सेव ग्रुप के एमडी, सीईओ और सह-संस्थापक अजीत कुमार सिंह बताते हैं कि जिले के लोग प्रगतिशील विचार के हैं और अधिकांश लोगों का सपना है कि उनका खुद का घर हो। भीलवाड़ा के लोगों के इस सपने को साकार करने के लिए भीलवाड़ा में अगले 6 महीने के दौरान लगभग 5 करोड़ के लोन वितरण करने की हमारी योजना है।


Hindi News/ Gadgets / Top Tech News: स्मार्टफ़ोन से लेकर स्मार्टवॉच, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये टॉप गैजेट्स

ट्रेंडिंग वीडियो