scriptSamsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e हुए लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत | Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit and Galaxy Fit e launched | Patrika News
गैजेट

Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e हुए लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Galaxy Watch Active की कीमत 19,990 रुपये, Galaxy Fit की कीमत 9,990 रुपये और Fit e की कीमत 2,590 रुपये है
इन डिवाइस को कंपनी की साइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा
ये बैंड Samsung Health App के साथ कई एक्टिविटी को ट्रैक करते हैं

 

Jun 26, 2019 / 11:54 am

Vishal Upadhayay

smartwatch

Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e हुए लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ( Samsung ) ने भारत में अपने तीन डिवाइस लॉन्च किए हैं। इनमें Galaxy Watch Active , Galaxy Fit और Galaxy Fit e शामिल हैं। इन तीनों में से फिट और फिट-ई को बिक्री के लिए 25 जून से उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहक इन डिवाइस को कंपनी की ऑनलाइन साइट के अलावा ऑफलाइन स्टोर और ई-कॉमर्स साइट्स से खरीद सकेंगे।

Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e कीमत

सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव की कीमत 19,990 रुपये है। इसे ग्राहक सिल्वर और ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे। दूसरी तरफ गैलेक्सी फिट की कीमत 9,990 रुपये है जबकि गैलेक्सी फिट-ई बैंड की कीमत 2,590 रुपये है। इस बैंड को ब्लैक, व्हाइट और येलो कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है।

Galaxy Watch Active फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में 1.1 इंच का सर्कुलर एमोलेड स्क्रीन दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन (360×360) पिक्सल है। इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह ड्यूल-कोर Exynos 9110 प्रोसेसर के साथ आता है। इस बैंड में 230 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज पर 45 घंटे चलती है। इसके बैटरी बैकअप की जानकारी कंपनी ने दी है। वॉच एक्टिव में 768 एमबी रैम और 4 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। साथ ही यह स्मार्टवॉच हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है।

Galaxy Fit और Galaxy Fit e फीचर्स

दोनों ही फिट बैंड में 0.95 इंच का फुल-कलर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी के दोनों बैंड अलार्म, कैलेंडर, इवेंट, मौसम के अलर्ट, मैसेज और नोटिफिकेशंस मिलेंगे। इसके अलावा इनमें डुअल क्लॉक वॉच का ऑप्शन मिलेगा जिसके जरिए यूजर्स नए टाइम जोन में भी अपने काम को शेड्यूल कर सकेंगे। इनकी मदद से यूजर्स रोजाना करने वाली एक्टिविटी जैसे वॉकिंग, रनिंग और बाइकिंग को भी ट्रैक कर सकेंगे। साथ ही ये डिवाइस यूजर्स के हार्ट रेट को भी टैक करेंगे। ये 2 एमबी रैम और 32 एमबी स्टोरेज के साथ आते हैं। फिट-ई में 70 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, फिट 120 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

Hindi News / Gadgets / Samsung Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e हुए लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो