scriptअब केवल 599 रुपये में पूरे सालभर चलाओ Amazon Prime! Netflix और Disney+ Hotstar को मिलेगी टक्कर | Amazon Prime Video launches mobile plan for Rs 599 per year in India | Patrika News
गैजेट

अब केवल 599 रुपये में पूरे सालभर चलाओ Amazon Prime! Netflix और Disney+ Hotstar को मिलेगी टक्कर

अमेजन प्राइम (Amazon Prime ) ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए सबसे कम कीमत में सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च क्या है । इस प्लान की कीमत 599 रुपये जोकि पूरे साल के लिए होगा। यानी पूरे साल आप अमेजन प्राइम का लाभ उठा पायेंगे। लेकिन, इस सब्सक्रिप्शन प्लान को सिर्फ मोबाइल के लिए पेश किया है, यह टीवी पर नहीं चलेगा।

Nov 08, 2022 / 05:10 pm

Bani Kalra

amazon.jpg


Amazon Prime Video Mobile Edition:
अमेजन प्राइम (Amazon Prime ) ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए सबसे कम कीमत में सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च क्या है । इस प्लान की कीमत 599 रुपये जोकि पूरे साल के लिए होगा। यानी पूरे साल आप अमेजन प्राइम का लाभ उठा पायेंगे। लेकिन, इस सब्सक्रिप्शन प्लान को सिर्फ मोबाइल के लिए पेश किया है, यह टीवी पर नहीं चलेगा। इस नए प्लान के जरिये अमेजन भारत में अपने प्लेटफॉर्म को बड़ा करने में लगी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उससे जुड़ें। और इसी के साथ Netflix और Disney+ Hotstar को भी कड़ी टक्कर मिलेगी।


Amazon Prime के 599 रुपये वाले प्लान में क्या मिलेगा खास

Amazon Prime के नए 599 रुपये वाले प्राइम वीडियो मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान को आप सिर्फ स्मार्टफोन में ही इस्तेमाल कर सकते हैं और वीडियो और मूवी का आनंद उठा सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे आप इस प्लान के जरिये Laptop और TV पर इस्तेमाल नहीं कर सकते। हालांकि, नए प्लान के साथ अमेजन प्राइम के सभी कंटेंट जैसे नयी फिल्में, अमेजन ओरिजनल, लाइव क्रिर्केट और इसी तरह के लेटेस्ट कंटेंट को एक्सेस किया जा सकेगा। प्राइम वीडियो मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ग्राहकों को स्टैंडर्ड डेफिनेशन यानी SD क्वॉलिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा मिलती है।



इतना ही नहीं यूजर्स को सिर्फ सिंगल स्क्रीन सपोर्ट मिलेगा। यानी एक समय पर एक ही फोन में अमेजन प्राइम को लॉग-इन कर पायेंगे। नए प्लान के साथ साइन-अप करने के लिए यूजर्स प्राइम वीडियो एप (एंड्रॉइड )या वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी देखा जाए तो जो यूजर्स मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उनके लिए यह काफी बेहतर प्लान साबित होगा।

Hindi News / Gadgets / अब केवल 599 रुपये में पूरे सालभर चलाओ Amazon Prime! Netflix और Disney+ Hotstar को मिलेगी टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो